logo-image

लखनऊ एयरपोर्ट पर विजिटर एंट्री पर लगाई गई रोक, ये है वजह

पाकिस्तान के साथ तनाव को देखते हुए एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही विजिटर पास पर रोक लगा दी गई है.

Updated on: 02 Mar 2019, 10:29 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के साथ तनाव को देखते हुए एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही विजिटर पास पर रोक लगा दी गई है. मुख्यालय से आए निर्देश के बाद तत्काल प्रभाव से विजिटर पास पर रोक लगा दी गई है. एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो ने शनिवार को यह आदेश जारी किया है. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह रोक आगे कब तक रहेगी. इसके अलावा एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सुरक्षा की व्यवस्था की गई है.

विजिटर पास और एंट्री टिकट के जरिए लोग अपने मित्रों और परिवारजनों को छोड़ने के लिए टर्मिनल बिल्डिंग के एक हिस्से तक भीतर आ सकते हैं. अभी तक स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के मौकों पर ही विजिटर पास पर रोक लगाई जाती है.

इसे भी पढ़ें: सावित्री बाई फुले ने थामा कांग्रेस का हाथ, पूर्व सांसद राकेश सचान भी पार्टी में शामिल

बता दें कि पाकिस्तान के साथ उपजे तनाव के बीच सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत और उत्तरी कमांड के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास मौजूदा स्थितियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे. रावत और सिंह ने ऑपरेशनल तैयारियों के निरीक्षण के लिए व्हाइट नाइट कॉर्प्स का दौरा किया. पिछले कुछ दिनों से एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार गोलीबारी की जा रही है.