यूपीः इलाहाबाद में योगी थाली की शुरुआत, मात्र 10 रुपए में कर सकेंगे भरपेट भोजन

उत्तर प्रदेश के संगम नगरी इलाहाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ के एक प्रशंसक ने गरीबों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के लिए 'योगी थाली' की शुरूआत की है।

  |   Updated On : September 03, 2018 10:41 AM
इलाहाबाद में 'योगी थाली' (फाइल फोटो)

इलाहाबाद में 'योगी थाली' (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के संगम नगरी इलाहाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ के एक प्रशंसक ने गरीबों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के लिए 'योगी थाली' की शुरूआत की है। दरअसल, इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने गरीबों, दिव्यांगों और साधुसंतों के लिए 10 रुपये में योगी थाली की शुरुआत की है।

अभिलाषा गुप्ता नंदी ने इलाहाबाद में एक सितंबर से 'योगी थाली' का उद्घाटन कर दिया है। उन्होंने गरीबों को 10 रुपये में भरपेट भोजन कराने के लिए योगी थाली शुरु करने की पहल का स्वागत किया है। हर महीने की पहली तारीख को लोगों को दस रुपये में भरपेट भोजन कराने के लिए योगी थाली की शुरुआत हुई है। जबकि गरीबों, दिव्यांगों और साधुसंतों को निशुल्क भोजन कराया जायेगा।

अखिल भारतीय खत्री युवा महासभा के सहयोग से यह शुरुआत सीएम योगी के प्रशंसक बाबा ढाबा चलाने वाले दिलीप अरोड़ा उर्फ काके भाई ने की है।

उन्होंने कहा, 'सीएम योगी के विकास कार्यों से ही प्रभावित होकर उन्होंने गरीबों की सेवा के लिए योगी थाली शुरू की है। उन्होंने दस रुपये की थाली के लिए टोकन भी छपवाया है जिसमें स्लोगन दिया है कि आप सोच बदलिये, समाज बदलेगा। योगी थाली की शुरु करने को लेकर लोगों की भी सराहना मिल रही है।'

और पढ़ेंः ट्विटर पर भी 'सेक्यूलर' बने शिवपाल यादव, समाजवादी पार्टी की जगह नई पार्टी का लिखा नाम

मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा, ये खत्री समाज की तरफ से की गई एक अच्छी सोच है। इन्होंने भूखे गरीब शहरवासियों के लिए ये काम किया है, हम उनकी सोच को सलाम करते हैं।

First Published: Monday, September 03, 2018 09:15 AM

RELATED TAG: Uttar Pradesh, Yogi Thali, Allahabad, Meal Rs 10, Yogi Thali At Rs 10, Yogi Thali At Rs 10 In Allahabad, Allahabad, Yogi Thali In Allahabad, Abhilash Gupta Nandi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो