logo-image

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 19 जून 2019

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 19 जून 2019

Updated on: 19 Jun 2019, 07:14 AM

नई दिल्ली:

अयोध्या राम जन्मभूमि परिसर में पांच जुलाई 2005 को हुए आतंकी हमले के मामले में 14 साल बाद प्रयागराज की ट्रायल कोर्ट ने फैसला सुनाया है. ट्रायल कोर्ट ने आतंकी हमले की साजिश रचने और आतंकियों की मदद का दोषी पाए जाने पर चार आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. कोर्ट ने आतंकी हमले के मास्टर माइंड डॉ इरफान के साथ ही मोहम्मद नसीम, शकील अहमद और आसिफ इकबाल उर्फ फारुख को उम्र कैद की सजा सुनाते हुए चारों पर कुल मिलाकर दो लाख चालीस हजार का जुर्माना भी लगाया है. जबकि कोर्ट ने एक आरोपी मोहम्मद अजीज के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य न होने के आधार पर उसे बरी कर दिया है.

calenderIcon 16:03 (IST)
shareIcon

करंट की चपेट में आया दूध का टैंकर, चालक की मौत

फ़िरोज़ाबाद। फ़िरोज़ाबाद में 11 हजार के विद्युत लाइन की चपेट में दूध का टैंकर आ गया. ट्रक में सवार चालक की विद्युत करेंट से झुलसकर मौत हो गई.थाना नारखी के गोंच का मामला.

calenderIcon 09:16 (IST)
shareIcon

शहीद केतन शर्मा के परिवार को 25 लाख की आर्थिक मदद देगी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश राणा ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सेना के एक मेजर केतन शर्मा के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने और सरकारी नौकरी की घोषणा की है. इसके अलावा उनके नाम पर एक सड़क भी बनाई जाएगी. 



calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र में लोहिया पार्क के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान नाजिम नाम के बदमाश के पैर में गोली लग गई, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हो गया. गिरफ्तार नाजिम पर 30 से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

calenderIcon 09:08 (IST)
shareIcon

हापुड़ में आज तड़के पुलिस और बदमाशों के बीच जमकर चली गोलियां

हापुड़ में आज तड़के पुलिस और बदमाशों के बीच जमकर गोलियां चलीं. गढ़ कोतवाली इलाके में बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां बरसाईं. पुलिस की जवाबी कार्यवाही में 2 बदमाश गोली लगने से घायल हो गए, जबकि 2 बदमाश फरार हो गए. इन बदमाशों ने कुछ दिन पहले गंगा स्नान कर लौट रहे परिवार से लूटपाट की थी.

calenderIcon 07:24 (IST)
shareIcon

त्तराखंड कैबिनेट की आज अहम बैठक होगी

देहरादून: उत्तराखंड कैबिनेट की आज अहम बैठक होगी. आज नई आबकारी नीति में संशोधन को मंजूरी मिल सकती है. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवासीय किराया वसूली संबंधित निर्णय होने की भी उम्मीद है. खनन नीति के ड्राफ्ट को मंत्रिमंडल के समक्ष रखा जा सकता है. कई विभागों में रिक्त पदों के सापेक्ष रिक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है.

calenderIcon 07:22 (IST)
shareIcon

आज राजस्व लेखपालों को लैपटॉप वितरित करेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज राजस्व लेखपालों को लैपटॉप वितरित करेंगे. इसके बाद आबकारी विभाग की समीक्षा बैठक करेंगे. फिर गन्ना विकास विभाग की समीक्षा बैठक करेंगे.