logo-image

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती में घोटाला, जेई की परीक्षा हुई रद्द

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के जेई भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। जांच में पाया गया है कि परीक्षा के दौरान धांधली की गई थी।

Updated on: 30 Mar 2018, 11:51 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के जेई भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। जांच में पाया गया है कि परीक्षा के दौरान धांधली की गई थी। इस मामले में एक्शन लेते हुए सरकार ने कई अधिकारियों को निलंबित कर दिया।

एसटीएफ ने जांच में कई अनियमितताएं पाई हैं जिसके बाद यूपीपीसीएल के अध्यक्ष ने कड़ा कदम उठाते हुए विद्युत सेवा आयोग के अध्यक्ष एके सक्सेना और सचिव जीसी द्वेदी को निलंबित कर दिया गया है।

इसके अलावा परीक्षा कराने वाली एजेंसी एपटेक की तरफ से आयोजित सभी परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया है। जिसमें जेई सहायक समीक्षा अधिकारी, कार्यालय सहायक, अपर निजी सचिव के पदों की परीक्षाएं भी शामिल थीं। साथ ही एपटेक को ब्लेक लिस्ट करने की कार्यवाही शुरु कर दी गई हैं।

ऊर्जा सचिव आलोक कुमार ने बताया कि सीएम आदित्यनाथ और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने परीक्षा में हुई धांधली को गंभीरता पूर्वक लेते हुए दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

आपको बता दें कि एसटीएफ की तरफ से कार्यवाही में फर्जीवाड़ा करने वाले दो कॉलेज प्रबंधकों और कर्मचारियों समेत 12 लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया था। टीम ने उनके कब्जे से 15 कम्प्यूटर, 12 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, एक डोंगल व 7.57 लाख रुपये बरामद किये हैं। खुलासा हुआ है कि जालसाजों ने भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने के अलावा परीक्षार्थियों के स्थान पर सॉल्वर भी बैठाए थे।

और पढ़ें: चीन का शक्ति प्रदर्शन, साउथ चाइना सी में भेजा एयरक्राफ्ट करियर