logo-image

यूपी चुनाव 2017: भाकपा (माले) ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की

भाकपा (माले) ने पहली सूची के 17 और दूसरी सूची के 18 उम्मीदवारों को मिलाकर अब तक पार्टी के कुल 35 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है।

Updated on: 22 Jan 2017, 11:41 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी लेनिनवादी) ने अपने 18 प्रत्याशियों की दूसरी सूची रविवार को जारी कर दी। पहली सूची के 17 और दूसरी सूची के 18 उम्मीदवारों को मिलाकर अब तक पार्टी कुल 35 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।

ये भी पढ़ें- सायना ने थाईलैंड की खिलाड़ी को हराकर जीता मलेशिया मास्टर्स का खिताब

भाकपा (माले) के केंद्रीय समिति सदस्य सुधाकर यादव ने पार्टी राज्य कार्यालय से दूसरी सूची जारी करते हुए बताया कि मिर्जापुर जिले में मड़िहान से वसंत कोल, छानबे (अ.जा.) से सुरेश कोल, चंदौली में चकिया (अ.जा.) से अनिल पासवान, मुगलसराय से शशिकांत सिंह, गाजीपुर में जखनियां (अ.जा.) से लाल बहादुर, गाजीपुर सदर सीट से योगेंद्र भारती, देवरिया में भाटपार रानी से अमरनाथ शाह, बरहज से कलक्टर शर्मा व सलेमपुर (अ.जा.) से अरुण कुमार को उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें- थरूर ने कहा, स्कूलों में रामायण और महाभारत की होनी चाहिए पढ़ाई

इसी प्रकार गोरखपुर में गोरखपुर ग्रामीण सीट से राजेश साहनी, मऊ में मऊ सदर सीट से वसंत राजभर, आजमगढ़ में मेंहनगर (अ.जा.) से सुदर्शन, भदोही में भदोही सीट से रामजीत यादव, इलाहाबाद में कोरांव (अ.जा.) से पंचमलाल, लखीमपुर खीरी में पलिया से आरती राय, बांदा में बांदा सदर सीट से रामप्रवेश यादव, फैजाबाद में अयोध्या से अखिलेश चतुर्वेदी और गाजियाबाद में साहिबाबाद से हरेराम यादव भाकपा (माले) के प्रत्याशी होंगे।

ये भी पढ़ें- कोलकाता में एक बैग की दुकान में लगी भीषण आग

उन्होंने कहा कि कुछ और सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा संभव है। भाकपा (माले) के अब तक घोषित कुल 35 प्रत्याशियों में दो महिला, एक आदिवासी, एक अल्पसंख्यक और 15 दलित हैं।