BREAKING NEWS
  • World Cup 2019: टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धोनी सबसे उम्रदराज, ये खिलाड़ी है सबसे छोटा- Read More »
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 94 लाख नए ग्राहकों को जोड़ा, Vodafone-Idea, Airtel के कस्टमर घटे- Read More »
  • कंगाल पाकिस्तान के ऊपर महंगाई के बाद अब लोन स्ट्राइक (Loan Strike)- Read More »

Uttar Pradesh : फर्रुखाबाद से कानपुर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी, गार्ड घायल

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : December 08, 2018 03:08 PM
यूपी के फर्रुखाबाद जिले में हुआ हादसा

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में हुआ हादसा

नई दिल्ली:  

देश में जहां एक तरफ बुलेट ट्रेन की बातें हो रही हैं, वहीं दूसरी ओर ट्रेन हादसे का शिकार हो जा रहीं हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से है. जहां शनिवार को एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए.  रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. यह घटना कमलगंज स्टेशन से करीब एक किलोमीटर दूर राजेपुर गांव के पास शनिवार सुबह लगभग 6.15 बजे हुई. इस वजह से फरुखाबाद-कानपुर मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो गया. अधिकारी के मुताबिक, रेल का गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया है. हादसे के कारण 500 मीटर से अधिक रेलवे ट्रैक उखड़ गया है, जिसके चलते इस रूट पर सभी यात्री ट्रेनों को रोक दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि रेल की पटरी उतरने के कारणों की जांच की जा रही है और शनिवार दोपहर तक ट्रैक की मरम्मत होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- कोटा मंडल में हुआ ट्रेन-18 का ट्रायल, 110 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चली गाड़ी

हादसे के बाद कानपुर-फर्रुखाबाद रेलमार्ग ठप हो गया. फर्रुखाबाद-अनवरगंज ट्रेन को फतेहगढ़ में रोक दिया गया. इस रूट पर संचालित करीब एक दर्जन ट्रेन निरस्त कर दी गईं. बांद्रा-कानपुर और जयपुर-लखनऊ एक्सप्रेस को वाया मैनपुरी-इटावा कानपुर रवाना किया गया. भिवानी से आई कालिंदी एक्सप्रेस को नीबकरोरी स्टेशन पर रोक दिया गया. चार घंटे ट्रेन खड़ी रहने पर यात्रियों ने हंगामा किया. इसके बाद कालिंदी एक्सप्रेस को फर्रुखाबाद लाया गया. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कालिंदी एक्सप्रेस को शाम को फर्रुखाबाद से भिवानी के लिए रवाना किया जाएगा.

First Published: Saturday, December 08, 2018 03:08 PM

RELATED TAG: Indian Railway, Train,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो