logo-image

देवबंद से गिरफ्तार आतंकी शाहनवाज तेली और आकिब ने जैश के कमांडर को अपने कमरे में दी थी पार्टी

देवबंद से गिरफ्तार जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शाहनवाज हुसैन तेली और आकिब ने एटीएस (ATS) की छापेमारी से पहले जैश ए मोहम्मद के एरिया कमांडर को अपने कमरे में पार्टी दी थी.

Updated on: 03 Mar 2019, 10:33 AM

लखनऊ:

देवबंद से गिरफ्तार जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शाहनवाज हुसैन तेली और आकिब ने एटीएस (ATS) की छापेमारी से पहले जैश ए मोहम्मद के एरिया कमांडर को अपने कमरे में पार्टी दी थी. इस पार्टी में देवबंद के छात्रों के अलावा बाहर के संदिग्ध लोग भी शामिल हुए थे. शाहनवाज और आकिब की रिमांड के सातवें दिन एटीएस (ATS) ने यह खुलासा किया है.

यह भी पढ़ें ः देवबंद से गिरफ्तार आतंकी शाहनवाज हुसैन तेली को ग्रेनेड बनाने में हासिल है महारत

जैश के आतंकी शहनवाज हुसैन तेली और आकिब ने पूछताछ में बताया कि जैश का एरिया कमांडर यूपी (UP) के दूसरे कई जिलों में भी गया था. एटीएस (ATS) ने ये सभी जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस को भी दी है और उन युवकों का भी ब्यौरा जुटा लिया है, जिनसे जैश का एरिया कमांडर मिला था. दो आतंकवादियों ने कहा, एरिया कमांडर लखनऊ, मेरठ, अलीगढ़ और सहारनपुर समेत कई जिलों में गया था. एरिया कमांडर के संपर्क में रहने वाले युवकों से भी एटीएस (ATS) पूछताछ कर रही है. एटीएस से जुड़े सूत्रों का दावा है कि जैश ए मोहम्मद का एरिया कमांडर UP में किसी बड़ी आतंकी वारदात का ताना बाना बुन रहा था.

यह भी पढ़ें ः देवबंद से गिरफ्तार शाहनवाज तेली और आकिब जैश के ही हैं आतंकी : ATS IG असीम अरुण

गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश की एटीएस (ATS) ने देवबंद में छापेमारी कर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शाहनवाज हुसैन तेली और आकिब अहमद को गिरफ्तार किया था. छापेमारी के दौरान दोनों आतंकी के पास से 32 बोर का पिस्टल, 30 कारतूस, कुछ फोटो और वीडियो मिले हैं. शाहनवाज ग्रेनेट बनाने में माहिर है. दोनों 30 से 32 साल के हैं. शाहनवाज हुसैन कश्‍मीर के कुलगाम और आकिब पुलवामा का रहने वाला है. शाहनवाज हुसैन यहां के लोगों को आतंकवादी संगठन में भर्ती कराता था. तेली काफी शातिर था और उसे ग्रेनेड बनाने में भी महारात हासिल है. ये दोनों देवबंद में बिना एडमिशन के रह रहे थे.