logo-image

Surgical Strike 2 के बाद पहली बार काशी आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया तैयारियों का जायजा

महात्मा गांधी ने विश्वनाथ मंदिर के विस्तार को 1916 में सोचा था

Updated on: 06 Mar 2019, 10:28 AM

वाराणसी:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा के पुख्ता एवं चाक चौबंद इंतजाम सुनिश्चित किये जाने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम दिवस पर पूरे शहर की समुचित सफ़ाई कराये जाने का निर्देश दिया. वाराणसी में हो रहे कार्यक्रम को जीवन्त एवं प्रेरणादायक बनाये जाने का निर्देश भी दिया. महात्मा गांधी ने विश्वनाथ मंदिर के विस्तार को 1916 में सोचा था. लेकिन विस्तार होने में 100 वर्ष लग गए.

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: राजधानी लखनऊ में बेखौफ बदमाशों का आतंक, पुलिस वालों पर चलाई गोली

गौरतलब हैं कि 08 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का शिलान्यास एवं प0 दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल सभागार में आयोजित आजीविका मिशन योजना के अन्तर्गत लाभार्थी महिलाओं से बातचीत करेंगे तथा उनके द्वारा तैयार उत्पाद को भी देखेंगे. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर आज 100 वर्ष बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के रूप में धरातल पर आ रहा है. पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र में प्रथम आगमन के अवसर पर काशीवासियों द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के बलिया में तीन शहीद की पत्नियों को डीएम ने दिया नियुक्ति पत्र, कृषि विभाग में करेंगीं काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि एयर स्ट्राइक से भारत की विश्व में नई पहचान एवं धमक बनी हैं. प्रधानमंत्री का उनके संसदीय क्षेत्र में भव्य स्वागत होगा. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत में परिवर्तन हुआ जो दिखाई दे रहा है. प्रधानमंत्री के स्वागत में पूरे शहर को लाइटिंग व अच्छी साफ सफाई व स्लोगन आदि से सजाया जाएगा. प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में पुलिस का अच्छा बर्ताव रहा तथा प्रयागराज कुंभ में पुलिस व्यवस्था ने इसे और ऊंचाई दी, रूटीन में पुलिस का कार्य व्यवहार अच्छा हुआ है. प्रधानमंत्री ने काशी को नई गति दिलाई है, उनकी भावना के अनुरूप इसे बनाएं. प्रवासी भारतीय काशी की धर्म संस्कृति के साथ विकास से भी प्रभावित हुए हैं. प्रवासी भारतीय जो 100-50 वर्ष में भारत नहीं आये. आज उन्हें भारत की बदली तस्वीर देखकर अच्छा महसूस होता हैं.

काशी विश्वनाथ के दर्शन करने बनारस पहुंची जाह्नवी कपूर, देखें VIDEO