logo-image

अपनी ही पार्टी के विधायक को जूता मारने के बाद BJP सांसद शरद त्रिपाठी ने ये कहा

उत्तर प्रदेश के संत कबीरनगर से BJP सांसद शरद त्रिपाठी ने अपनी ही पार्टी के विधायक राकेश बघेल को जूतों से पीटने पर दुख जताया है.

Updated on: 07 Mar 2019, 08:12 AM

संतकबीर नगर:

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर से BJP सांसद शरद त्रिपाठी ने अपनी ही पार्टी के विधायक राकेश बघेल को जूतों से पीटने पर दुख जताया है. साथ ही कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उनको तलब करेंगे, तो वो अपना पक्ष रखेंगे. उन्होंने कहा, ‘मैं इस घटना पर खेद जताता हूं और इसको लेकर मैं बहुत बुरा महसूस कर रहा हूं, जो भी हुआ, वो मेरे सामान्य व्यवहार के खिलाफ था. अगर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने मुझे तलब किया है, तो पूरे मामले में मैं अपना पक्ष रखूंगा.’

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में बुधवार की शाम को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना समिति की बैठक के दौरान सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल आपस में भिड़ गए. विकास कार्यों के शिलापट्ट पर नाम लिखने की बात को लेकर दोनों इस कदर आग बबूला हुए कि एक दूसरे को देख लेने की धमकी देने लगे. इसी दौरान सांसद शरद त्रिपाठी ने अपने पैर से जूता निकाला और विधायक को खींचकर मारा. बगल में मौजूद धनघटा विधायक श्रीराम चौहान, प्रदेश सरकार के प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन, डीएम रवीश कुमार गुप्ता आदि यह घटना देख आवाक रह गए.

यह भी पढ़ेंः अखिलेश यादव ने साधा प्रधानमंत्री श्रम योगी मान-धन योजना पर निशाना

बताया जा रहा है कि शिलापट्ट पर सांसद का नाम नहीं था. इसी बात को लेकर सांसद शरद त्रिपाठी विधायक राकेश बघेल से भिड़ गए थे. पहले तनातनी हुई और फिर मारपीट शुरू हो गई. त्रिपाठी ने फौरन जूता उतारा और राकेश बघेल के सिर पर बरसाने लगे. वहीं, भारतीय जनता पार्टी के विधायक राकेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार की योजना के शिलापट्ट पर सांसद का नाम होता है और राज्य सरकार की योजनाओं में शिलापट्ट पर विधायक का नाम होता है. इसको लेकर कोई विवाद नहीं होना चाहिए. अगर इसके बावजूद कोई मतभेद थे, तो वो हमसे बैठकर बातचीत कर सकते थे.

बीजेपी विधायक बघेल ने कहा कि लोकसभा चुनाव आ रहे हैं और अब कार्यकर्ता व जनता सांसद त्रिपाठी के साथ नहीं है, जिसकी खीज वो हम पर निकाल रहे हैं. जिला योजना की बैठक में लोकतंत्र को तार-तार कर दिया गया है. वहीं, यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि हमने मामले को संज्ञान में लिया है और दोनों नेताओं को लखनऊ तलब किय गया है. इस मामले में कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.