logo-image

लखनऊ: सीवर की सफाई करते वक्त एक मजदूर की मौत, एक गायब

सीवर लाइन की सफाई करते 2 निजी कर्मचारियों में से एक की मौत हो गई. वहीं एक कर्मचारी लापता हो गया है.

Updated on: 15 Jun 2019, 06:16 PM

highlights

  • गुजरात के बाद अब लखनऊ में हुई मौत
  • गुजरात में आज सात लोगों की सीवर में चली गई जान
  • एक दूसरे को बचाने के लिए सात लोग उतरते गए

लखनऊ:

सीवर लाइन की सफाई करते 2 निजी कर्मचारियों में से एक की मौत हो गई. वहीं एक कर्मचारी लापता हो गया है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से कर्मचारियों को निकालने का प्रयास किया. दोनों कर्मचारियों को डूबते हुए देख कर ठेकेदार मौके से फरार हो गया.

मामला फैजाबाद रोड स्थित डीपी बोरा पेट्रोल पंप के सीवर लाइन का है. जो चिनहट छाना क्षेत्र में आता है. आपको बता दें कि गुजरात के वडोदरा जिले में राजमार्ग पर स्थित एक होटल के सेप्टिक टैंक की सफाई करते हुए शनिवार सुबह सात लोगों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- केशव मौर्य का तंज- 'बुआ ने साथ छोड़ दिया इस लिए निराश हैं अखिलेश यादव'

पुलिस ने कहा कि यह घटना वड़ोदरा शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर डभोई तहसील के फार्टिकुई गांव में दर्शन होटल में आधी रात के बाद घटी.

मारे गए लोगों में चार सफाई कर्मचारी और होटल के तीन कर्मचारी शामिल हैं.

पुलिस ने पत्रकारों से कहा कि 47 वर्षीय महेश पाटनवाडिया सेप्टिक टैंक के अंदर जाने वाला पहला व्यक्ति था, जब वह बाहर मौजूद अन्य लोगों के बुलाने के बाद बाहर नहीं आया तो सभी चिंतित हो गए.

यह भी पढ़ें- वाराणसी: बीजेपी नेता की गाड़ी ने छात्र को मारी टक्कर, गुस्साए छात्रों ने गाड़ी में लगाई आग, देखें Video

इसके बाद 45 वर्षीय अशोक हरिजन महेश की तलाश में अंदर गया, उसके पीछे 23 साल का ब्रिजेश हरिजन और 25 साल का महेश हरिजन सेप्टिक टैंक में उतरा.

जब चारों सफाई कर्मचारी बाहर नहीं आए, तो होटल के तीन कर्मचारी, सभी 22 वर्षीय विजय चौधरी, सहदेव वसावा और अजय वसावा अंदर गए और कथित तौर पर बेहोश हो गया और बाद में जहरीले धुएं के गुबार से उसकी मौत हो गई.

दाभोई नगर पालिका के पास सात लोगों को बचाने के लिए उपकरण नहीं थे.