logo-image

मुश्‍किल में ओमप्रकाश राजभर, बर्खास्‍तगी के बाद अब सामने आया यह बड़ा खतरा

मुश्‍किल में ओमप्रकाश राजभर, बर्खास्‍तगी के बाद अब सामने आया यह बड़ा खतरा

Updated on: 22 May 2019, 11:23 AM

नई दिल्‍ली:

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर आजकल मुश्‍किल में हैं. एक तो उन्‍हें योगी आदित्‍यनाथ की सरकार से बर्खास्‍त कर दिया गया है, दूसरी ओर उनकी पार्टी को अब टूट का खतरा बढ़ गया है. बताया जा रहा है कि राजभर की पार्टी के तीन विधायक उनसे नाराज चल रहे हैं और वे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

अपनी बर्खास्‍तगी के बाद ओमप्रकाश राजभर ने कहा था, जिसको जहां जाना हे जाए, हम किसी को नहीं रोकेंगे. उनके बयान को भी पार्टी पर आए खतरे से जोड़कर देखा जा रहा है. पार्टी सूत्र के अनुसार, जल्द ही राजभर को छोड़ तीनों विधायक बीजेपी जॉइन कर सकते हैं. 

बताया जा रहा है कि तीनों नाराज विधायकों ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राजभर के कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी. इसके अलावा राज्यसभा चुनाव के दौरान भी राजभर के एक विधायक ने क्रॉस वोटिंग की थी. बीजेपी ने तीनों असंतुष्ट विधायकों को अपने पाले में लाने की कोशिशें तेज कर दी है. 

2002 में बसपा से अलग होकर ओमप्रकाश राजभर ने सुभासपा का गठन किया था. 2017 में वे पहली बार विधानसभा पहुंचे थे और मंत्री भी बने थे. राजभर के साथ उनकी पार्टी के तीन सदस्य भी जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में सुभासपा ने बीजेपी के साथ मिलकर आठ सीटों पर चुनाव लड़ा था. राजभर खुद गाजीपुर की जहूराबाद सीट से चुनाव जीते थे. त्रिवेणी राम भी इसी जिले की जखनिया और कैलाशनाथ सोनकर वाराणसी की अजगरा और रामानंद बौद्ध कुशीनगर की रामकोला सीट से चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे.