BREAKING NEWS
  • World Cup, AUS vs BAN Live: बारिश की वजह से रुका मैच, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 368/5 (49)- Read More »
  • पाकिस्तान पर FATF के फैसले से पहले प्रतिक्रिया देने के लिए भारतीय विदेश मंत्रालय तैयार, कही यह बात- Read More »
  • World Cup, AUS vs BAN Live: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने जड़ा वनडे करियर का 16वां शतक- Read More »

मुश्‍किल में ओमप्रकाश राजभर, बर्खास्‍तगी के बाद अब सामने आया यह बड़ा खतरा

News state Bureau  |   Updated On : May 22, 2019 11:23 AM
ओमप्रकाश राजभर, सुभासपा के अध्‍यक्ष

ओमप्रकाश राजभर, सुभासपा के अध्‍यक्ष

नई दिल्‍ली:  

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर आजकल मुश्‍किल में हैं. एक तो उन्‍हें योगी आदित्‍यनाथ की सरकार से बर्खास्‍त कर दिया गया है, दूसरी ओर उनकी पार्टी को अब टूट का खतरा बढ़ गया है. बताया जा रहा है कि राजभर की पार्टी के तीन विधायक उनसे नाराज चल रहे हैं और वे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

अपनी बर्खास्‍तगी के बाद ओमप्रकाश राजभर ने कहा था, जिसको जहां जाना हे जाए, हम किसी को नहीं रोकेंगे. उनके बयान को भी पार्टी पर आए खतरे से जोड़कर देखा जा रहा है. पार्टी सूत्र के अनुसार, जल्द ही राजभर को छोड़ तीनों विधायक बीजेपी जॉइन कर सकते हैं. 

बताया जा रहा है कि तीनों नाराज विधायकों ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राजभर के कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी. इसके अलावा राज्यसभा चुनाव के दौरान भी राजभर के एक विधायक ने क्रॉस वोटिंग की थी. बीजेपी ने तीनों असंतुष्ट विधायकों को अपने पाले में लाने की कोशिशें तेज कर दी है. 

2002 में बसपा से अलग होकर ओमप्रकाश राजभर ने सुभासपा का गठन किया था. 2017 में वे पहली बार विधानसभा पहुंचे थे और मंत्री भी बने थे. राजभर के साथ उनकी पार्टी के तीन सदस्य भी जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में सुभासपा ने बीजेपी के साथ मिलकर आठ सीटों पर चुनाव लड़ा था. राजभर खुद गाजीपुर की जहूराबाद सीट से चुनाव जीते थे. त्रिवेणी राम भी इसी जिले की जखनिया और कैलाशनाथ सोनकर वाराणसी की अजगरा और रामानंद बौद्ध कुशीनगर की रामकोला सीट से चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे.

First Published: Wednesday, May 22, 2019 11:12 AM

RELATED TAG: Om Prakash Rajbhar, Yogi Adityanath Gov, Uttar Pradesh, Lok Sabha Elections 2019,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो