logo-image

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पीएम मोदी लखनऊ में मुस्लिमों के साथ जमाएंगे आसन

मोदी ने 21 जून को आयोजित किए जाने वाले तीसरे योग दिवस के लिए अपने पहले ट्वीट में गुरुवार को देशवासियों से इसे यादगार बनाने का आह्वान किया।

Updated on: 02 Jun 2017, 02:47 PM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी इस बार अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस के मौके पर लखनऊ में मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ योग करेंगे। बता दें कि 21 जून को पूरे विश्व में योग दिवस मनाया जाता है। लखनऊ निवासी धर्म और जाति से दूर इस आयोजन को लेकर काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं।

इस आयोजन में मुस्लिम पुरुष और महिलाएं दोनो भाग लेंगी। आयोजन से पहले तैयारियों को लेकर इनका उत्साह देखने लायक है। सभी समुदाय के लोग योगा दिवस के मौके पर पीएम मोदी के साथ हिस्सा लेने के लिए अभी से योग की प्रैक्टिस कर रहे हैं।

अभ्यास कर रहे एक मुस्लिम युवक ने कहा, 'मुझे काफी ख़ुशी है कि प्रधानमंत्री ने इस ख़ास मौके के लिए हमारे शहर का चुनाव किया है। हमलोग काफी बेसब्री से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का इंतज़ार कर रहे हैं। हमलोग पीएम के साथ अच्छे से योग कर सकें इसलिए अभी से अभ्यास भी कर रहे हैं।'

इससे पहले मोदी ने 21 जून को आयोजित किए जाने वाले तीसरे योग दिवस के लिए अपने पहले ट्वीट में गुरुवार को देशवासियों से इसे यादगार बनाने का आह्वान किया।

ये भी पढ़ें- योग गुरु बिक्रम चौधरी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि 'योगी' बनकर योग को लोकप्रिय बनाने के आंदोलन को आगे बढ़ाएं।

उन्होंने कहा कि 21 जून को तीसरे योग दिवस के दिन पूरी दुनिया एक साथ होगी। हम सबको मिलकर इसे यादगार बनाना चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः पाकिस्तान में गिरफ्तार मुंबई निवासी से मिलना चाहते हैं भारतीय अधिकारी