logo-image

गाजीपुर: मृतक सिपाही के बेटे का झलका दर्द, कहा-पुलिस खुद सुरक्षित नहीं, हम क्या उम्मीद करें

यूपी में एक बार फिर से सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल उठ रहे हैं. गाजीपुर में पत्थरबाजी की घटना में मारे गए कॉस्टेबल सुरेश वत्स के बेटे ने सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल उठाए हैं.

Updated on: 30 Dec 2018, 02:04 PM

नई दिल्ली:

यूपी में एक बार फिर से सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल उठ रहे हैं. गाजीपुर में पत्थरबाजी की घटना में मारे गए कॉस्टेबल सुरेश वत्स के बेटे ने सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल उठाए हैं. मृतक कांस्टेबल के बेटे वीपी सिंह ने कहा कि जब पुलिस अपनी सुरक्षा नहीं कर पा रही है तो हम उनसे क्या उम्मीद कर सकते हैं. इसके साथ ही योगी सरकार के मुआवजे के ऐलान पर उसने कहा कि अब हम मुआवजे के साथ क्या करेंगे.

गौरतलब है कि शनिवार (29 दिसंबर) को पीएम मोदी की रैली से लौट रहे पुलिसकर्मियों पर गाजीपुर के ननोहारा में कुछ उपद्रवियों ने पथराव किया था. इस पथराव की चपेट में आने से गाज़ीपुर के करीमुद्दीनपुर थाने में तैनात कांस्टेबल सुरेश वत्स की मौत हो गई थी. वह प्रतापगढ़ के लक्षीपुर-रानीपुर के रहने वाले थे.

पुलिस ने इस घटना में 32 नामजद और 60 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज किया है. इसके साथ ही 11 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है. इस मामले में योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को 40 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें : जम्मू एवं कश्मीर में सैन्य शिविर में गोलीबारी, सर्च ऑपरेशन जारी

बता दें कि इसी तरह की घटना बुलंदशहर और प्रतापगढ़ में भी कुछ दिन पहले हुए थी जिसमें भीड़ ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी, वहीं प्रतापगढ़ में दिनदहाड़े बदमाशों ने जेल के पास प्रधान बंदीरक्षक हरिनारायण त्रिवेदी की हत्या कर दी थी.