logo-image

एसपी-बीएसपी गठबंधन पर योगी का तंज़, कह रहीम कैसे निभे, केर-बेर को संग

यूपी सीएम ने पुरानी बात याद दिलाते हुए कहा कि गेस्ट हाउस कांड किसने कराया था? लखनऊ में बने स्मारक तोड़ने की चेतावनी कौन दे रहा था?

Updated on: 04 Mar 2018, 03:24 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीएसपी-एसपी गठबंधन को लेकर तंज़ कसा है।

सीएम योगी ने तंज़ कसते हुए कहा कि यह केर और बेर का गठबंधन है जो ज़्यादा दिनों तक निभ नहीं सकता।

यूपी सीएम ने पुरानी बात याद दिलाते हुए कहा कि गेस्ट हाउस कांड किसने कराया था? लखनऊ में बने स्मारक तोड़ने की चेतावनी कौन दे रहा था?

उन्होंने रहीम के एक दोहे का उदाहरण देते हुए कहा, 'कह रहीम कैसे निभे, केर-बेर को संग।'

रहीम के इस दोहे का मतलब है कि केले का पत्ते और बेर का साथ नहीं हो सकता। क्योंकि अगर यह दोनों साथ आए तो बेर के कांटें केले के पत्ते को काट देंगे।

सीएम ने कहा कि भले ही दोनों दल साथ आने का दिखावा कर रहे हैं लेकिन दोनों के बीच की दूरियां कभी कम नहीं हो सकती है।

सीएम योगी रविवार को त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

और पढ़ें- मेघालय में कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा पत्र, सरकार बनाने का पेश किया दावा

बता दें कि फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) ने एसपी (समाजवादी पार्टी) को समर्थन देने का ऐलान किया है।

बीएसपी के गोरखपुर प्रभारी घनश्याम चंद्र खारवार ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी गोरखपुर उपचुनाव में एसपी उम्मीदवार प्रवीण कुमार निषाद का समर्थन करेगी। 

वहीं इलाहाबाद ज़ोन से बीएसपी कॉर्डिनेटर अशोक गौतम ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, 'हमारे कार्यकर्ता बीजेपी को हटाना चाहते हैं इसलिए हमारे सदस्यों ने एसपी को समर्थन देने का फ़ैसला किया है। हमारे लोग फूलपुर उपचुनाव में एसपी उम्मीदवार नागेंद्र सिंह पटेल को वोट करेंगे।'

और पढ़ें- बीएसपी ने फूलपुर-गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में एसपी के समर्थन का किया ऐलान