बीजेपी वालों ने गंगा माता को भी दिया धोखा, लोकतंत्र भी खतरे में : अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को बीजेपी (BJP) पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के राज में लोकतंत्र खतरे में है. अब देश को जातिवाद व सांप्रदायिकता की आग में झोंका जा रहा है.

IANS   |   Updated On : September 14, 2018 07:55 PM
अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को बीजेपी (BJP) पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के राज में लोकतंत्र खतरे में है. अब देश को जातिवाद व सांप्रदायिकता की आग में झोंका जा रहा है.केंद्र सरकार दलितों के खिलाफ काम कर रही है, केंद्र सरकार दलितों की हितैषी कतई नहीं है. इटावा में सामाजिक न्याय साइकिल यात्रा को इटावा से नई दिल्ली रवाना करने के बाद अखिलेश ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि बीजेपी को अब किसी भी कीमत पर सत्ता में आने से रोकना है. बीजेपी अगर फिर सत्ता में आ गई तो देश से लोकतंत्र खत्म हो जाएगा.

और पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगोड़े कारोबारियों पर साधा निशाना, कहा..

बीजेपी सरकार दोबारा आई तो लोकतंत्र देश से खत्म हो जाएगा
इटावा के सैफई में अखिलेश ने कहा कि यह साइकिल यात्रा विकास यात्रा है, अगर यह सफल हो गई तो देश में लोकतंत्र बचा रहेगा. अगर देश में दोबारा बीजेपी की सरकार आई तो लोकतंत्र देश से खत्म हो जाएगा. इसी कारण बीजेपी को रोकने के लिए अभी से जुट जाएं.

गंगा माता को भी धोखा दिया
समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी वालों ने गंगा माता को भी धोखा दे दिया. जब तक उसकी सहायक नदियों की सफाई नहीं होगी, तब तक गंगा साफ नहीं होगी.

बीजेपी सरकार पिछड़ों की नौकरियां छीनी है
उन्होंने कहा, 'अभी तक जितनी भर्तियां हुईं, उन सभी के पेपर लीक हो गए. ऐसा किसी सरकार में नहीं हुआ. आने वाले समय में सपा सरकार में पुलिस भर्ती जिस तरीके से हमने कराई थी, उसी तरीके से कराई जाएगी. बीजेपी सरकार ने पिछड़ों की नौकरियां छीनी हैं. आज देश तथा प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ी है. किसानों को पैदावार की लागत नहीं मिल पा रही है.'

प्रजातंत्र बचाओ, देश बचाओ साइकिल यात्रा रवाना
अखिलेश ने सैफई महोत्सव के पंडाल में गाजीपुर से चलकर सैफई पहुंची सामाजिक न्याय एवं 'प्रजातंत्र बचाओ, देश बचाओ' साइकिल यात्रा को आगे रवाना किया.

जहां नाला दिख जाए वहीं आग लगाकर पकौड़ा तलना शुरू कर दो
उन्होंने कहा कि चुनाव आ रहा है, जातिगणना की बात शुरू हो गई है. बेहतर यह होगा कि सभी को आधार से जोड़ दिया जाए और सभी जातियों की गिनती हो जाए. समाजवादी लोग विकास की बात करते हैं जबकि बीजेपी के लोग कहते हैं कि जहां नाला दिख जाए वहीं आग लगाकर पकौड़े बनाना. हमने एक्सप्रेस-वे 22 महीने में बना दिया वे 19 महीने में ही बनाकर दिखा दें.'

योगी सरकार संविधान के हिसाब से नहीं चल रही
इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के मुख्य राष्ट्रीय महासचिव प्रो़ रामगोपाल यादव ने कहा प्रदेश सरकार संविधान के हिसाब से नहीं चल रही है. इसे बर्खास्त कर देना चाहिए. लोकसभा के साथ यूपी में विधानसभा चुनाव होने चाहिए.

नोटबंदी और जीएसटी ने लोगों को बर्बाद कर दिया
उन्होंने कहा कि नोटबंदी व जीएसटी ने लोगों को बर्बाद कर दिया. नौकरियां खत्म हो गईं. बीजेपी सत्ता में रहने के लिए सबकुछ करेगी. उनकी पार्टी के कुछ लोग केवल इसलिए घूम रहे हैं कि वे तोड़फोड़ करके नई पार्टियों का निर्माण करें. सपा सरकार की सभी योजनाएं बंद कर दीं, ऐसी सरकार को हटाना ही एकमात्र विकल्प है.'

और पढ़ें : अमेरिकन कांग्रेस का दावा, हिंदू राष्ट्रवाद का उदय भारत की धर्मनिरपेक्षता को पहुंचा रहा है नुकसान

First Published: Friday, September 14, 2018 07:51 PM

RELATED TAG: Uttar Pradesh, Akhilesh Yadav, Yogi Adityanath, Bjp, Sp, Sp Chief Akhilesh Yadav,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो