logo-image

Telangana: पुलिस आम जनता को देने वाली है भारी छूट, इस मामले में रियायतों का हो सकता है ऐलान

Telangana: बीते वर्ष ट्रैफिक चालान पर रियायत के ऐलान के अच्छे परीणाम सामने आए थे. लंबित चलानों के रूप में अब तक 300 करोड़ का  जुर्माना वसूल हो चुका है. 

Updated on: 22 Dec 2023, 05:34 PM

हैदराबाद:

Telangana: बीते वर्ष की तरह 2023 में तेलंगाना पुलिस विभाग लंबित ट्रैफिक चालान पर रियायतों का ऐलान कर सकता है. इसके लिए योजना बना रही है. अधिकारियों ने भारी छूट का ऐलान करके राज्य में लंबित चालानों की संख्या को कम करने का फैसला किया है. ऐसा बताया गया है कि इसकी घोषणा जल्द होगी. बीते वर्ष ट्रैफिक  चालान पर रियायत के ऐलान के अच्छे परीणाम सामने आए थे. लंबित चलानों के रूप में अब तक 300 करोड़ का जुर्माना वसूल हो चुका है. 

ऐसा बताया जा रहा है कि नवंबर 2023 के अंत तक राज्य में लंबित चालानों की संख्या दो करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है. राज्य पुलिस विभाग इस संख्या को कम करने के लिए कदम उठा रहा है. तय समय अवधि में चालान भरने वालों को अतिरिक्त छूट देने का निर्णय लिया गया है. 31 मार्च 2022 तक राज्य में 2.4 करोड़ चालान लंबित थे. उस समय विशेष छूट का ऐलान किया गया था. इससे कई गाड़ी चालकों ने अवसर का लाभ उठाया था.

ये भी पढ़ें: COVID-19 New Jn.1 Variant: कोरोना का नया सब-वैरिएंट इम्यूनिटी को कर रहा फेल, इन लक्षणों से रहें सतर्क 

बीते साल ट्रैफिक चालान पर डिस्काउंट ऑफर का जनता ने लाभ उठाया था. हैदराबाद, साइबराबाद और राचकोंडा की यातायात पुलिस ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के साथ रजिसटर्ड वाहनों पर ट्रैफिक फाइन के  भुगतान पर भारी छूट का ऐलान किया गया था. 

हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने कई वर्षों से लंबित 600 करोड़ चालानों के एक बड़े बैकलॉग को निपटाने का मन बनाया था. इसके बाद घोषणा के तहत ऐलान किया गया. पुलिस के एक बयान के अनुसार, यह कदम उन यात्रियों के लिए एक राहत की तरह था, जो कोरोना के दौरान आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रहे थे.