logo-image

Railway: रेलमंत्री ने किया ट्वीट, पूछा सवाल- ये ट्रेन या हवाईजहाज सीट

Indian Railway: रेलवे लोगों के सफर को आराम बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है. लाखों लोग प्रत्येक दिन सफर करते है. रेल मंत्रालय लंबी दूरी की यात्रा को सुगम बनाने के लिए प्रतिदिन कुछ ना कुछ करती रहती है. वही रेल मंत्रालय भी काफी एक्टिव रहता  है. चाहे बच्

Updated on: 05 Feb 2023, 08:47 AM

highlights

  • देश में अब वंदे भारत मेट्रो ट्रेन
  • बजट में 2.4 लाख करोड़ रेलवे को
  • वंदे भारत ट्रेन होगा और आरामदायक

नई दिल्ली:

Indian Railway: रेलवे लोगों के सफर को आराम बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है. लाखों लोग प्रत्येक दिन सफर करते है. रेल मंत्रालय लंबी दूरी की यात्रा को सुगम बनाने के लिए प्रतिदिन कुछ ना कुछ करती रहती है. वही रेल मंत्रालय भी काफी एक्टिव रहता  है. चाहे बच्चे को दूध चाहिए या किसी को अन्य मदद चाहिए बस एक ट्वीट से काम हो जाता है. वही रेल मंत्री भी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते है. वो रेल से संबंधित जानकारी शेयर करते रहते है. वहीं उनका एक ट्वीट लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है.

यह भी पढ़े- Chinese Balloon : राष्ट्रपति बाइडेन के आदेश पर यूएस ने ड्रैगेन के जासूसी गुब्बारे को मार गिराया

दरअसल रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्विटर पर एक फोटो ट्वीट किया है. इस ट्वीट में एक बच्चा लेटा हुआ है जो खिड़की के बाहर देख रहा है. रेल मंत्री ने ट्वीट में एक सवाल किया है, उन्होंने पुछा है कि क्या यह प्लेन की सीट है या ट्रेन की सीट. इस फोटो पर 3 मिलियन से ज्यादा लोगो ने देखा है वहीं इस फोटो पर 47 हजार से अधिक लाइक्स मिले है. यह पहली बार नहीं है जब रेल मंत्री का ट्वीट वायरल हो रहा है. इससे पहले भी रेल मंत्री का ट्वीट वायरल हुआ है. पिछले दिनों उन्होंने कश्मीर के कुछ स्टेशनों की फोटो ट्वीट किया था जिसमें स्टेशन पूरा बर्फ से ढका है.

लंबी दूरी की यात्रा को आरामदायक बनाने के लिए  और देश में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए वंदे भारत ट्रेन को चलाया जा रहा है. यह सेमी हाई-स्पीड ट्रेन है. वही कई ट्रेनों में विस्टाडोम कोच लगा हुआ है जिससे यात्री बाहर के खुबसुरत नजारों का आंनद ले सके. वहीं देश में वंदे भारत ट्रेन की तर्ज पर वंदे भारत मेट्रों ट्रेन चलाया जायेगा. ये दो शहरों के बीच चलाया जायेगा. जिसे चेन्नई इंटीग्रल फैक्ट्री के द्वारा बनाया जायेगा. वर्तमान समय में देश में 8 वंदे भारत ट्रेन चलाया जा रहा है.