logo-image

New Year Gift: इन 3 क्रेडिट कार्ड वालों की आई मौज, नए साल पर फ्री मिल रही होटल स्टे सुविधा

New Year 2024 Gift: दिसंबर शुरू हुए 11 दिन बीत चुके हैं. नया साल शुरू होने में सिर्फ 20 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में ज्यादातर लोग इसी प्लानिंग में लगे हैं कि आखिर नए साल का स्वागत कैसे करें.

Updated on: 12 Dec 2023, 11:31 AM

highlights

  • क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड पॉइंट को होटल लॉयल्टी प्रोग्राम में बदलकर 5 स्टार का लें आनंद
  • मैरियट बॉनवॉय, एक्कोर लाइव लिमिटलेस (ALL) और एक्कोर प्लस, ताज एपिक्योर आदि होटल शामिल
  • होटल लॅायलटी प्रोग्राम को बढ़ावा देने के लिए होटल लिया गया फैसला

दिल्ली :

New Year 2024 Gift: दिसंबर शुरू हुए 11 दिन बीत चुके हैं.  नया साल शुरू होने में सिर्फ 20 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में ज्यादातर लोग इसी प्लानिंग में लगे हैं कि आखिर नए साल का स्वागत कैसे करें. कई लोगों ने नए साल के जश्न की प्लानिंग जोर-शोर से की हुई है. यदि आप भी नए साल का जश्न 5 स्टार होटल में मनाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. इसके लिए आपके पास इन तीनों में से कोई एक क्रेडिट  कार्ड होना आवश्यक है. क्योंकि होटल लॅायलटी प्रोग्राम के तहत इन क्रेडिट कार्ड्स पर फ्री होटल में रुकने की सुविधा मिल रही है. वो भी नए साल पर , यानि 1 जनवरी 2024 को. आइये जानते हैं क्या है होटल लॅायलटी प्रोग्राम? 

यह भी पढ़ें : Stock Market: शेयर बाजार आज भी मजबूती के साथ हुआ ओपन, सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाया नया रिकॉर्ड

होटल लॉयल्टी कार्यक्रम क्या हैं?
होटल लॉयल्टी प्रोग्राम एक मेंबरशिप कार्यक्रम है. जिसमें होटल ग्रुप आपको संपत्ति में रहने के दौरान कई सारे लाभ प्रदान करता है. इसका उपयोग नए ग्राहकों को प्राप्त करने के साथ-साथ समूह के भीतर के होटल की संपत्तियों में रहने के लिए मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखने के लिए किया जाता है. जिसमें मैरियट बॉनवॉय, एक्कोर लाइव लिमिटलेस (ALL)और एक्कोर प्लस, ताज एपिक्योर, क्लब आईटीसी आदि होटल शामिल हैं.  तीन ऐसे क्रेडिट कर्ड्स हैं जिन पर  ये सुविधा मिल रही है. यदि आपके पास ये कार्ड्स हैं तो आप उपरोक्त होटल में रुकने का आनंद ले सकते हैं..  

क्या-क्या मिलेगा फ्री
होटल लॉयल्टी प्रोग्राम का यदि आप लाभ लेते हैं तो कमरे के किराए में छूट के अलावा खाना, ड्रिंक, स्पा जैसी सर्विस भी डिस्काउंट रेट पर दी जाती है. हालांकि कुछ कार्ड्स पर इनमें से कुछ सर्विस भी फ्री है. हालांकि हर होटल में ये सुविधाएं फ्री नहीं मिलती हैं. डिस्काउंट के बाद आपको पे करना होता है. वहां पर ठहरने वाला व्यक्ति लाउंज का इस्तेमाल कर सकता है. होटल लॅायलटी प्रोग्राम के तहत एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और अमेरिकन एक्सप्रेस के क्रेडिट कार्ड पर छूट मिल रही है. बता दें कि इस ऑफर में स्टे फ्री में दिया जा रहा है. यदि आप खाना व अन्य कुछ लेना चाहते हैं तो आपसे चार्ज वसूला जाएगा.