logo-image

Lottery Result: केरल राज्य भाग्यकुरी निर्मल लॉटरी के परिणाम आज होंगे जारी

Lottery Result: देश में कई ऐसे लोग है जो किस्मत के भरोषें चलते है. वहीं कई ऐसे राज्य है जहां यह पूरे तरीके से बैन है. वहीं कुछ ऐसे राज्य है जहां यह खुले तौर पर खेला जाता है. केरल राज्य भाग्यकुरी निर्मल एनआर 315 लॉटरी का ड्रॉ आज जारी होगा. यह ड्रॉ गौर

Updated on: 10 Feb 2023, 10:59 AM

नई दिल्ली:

Lottery Result: देश में कई ऐसे लोग है जो किस्मत के भरोषें चलते है. वहीं कई ऐसे राज्य है जहां यह पूरे तरीके से बैन है. वहीं कुछ ऐसे राज्य है जहां यह खुले तौर पर खेला जाता है. केरल राज्य भाग्यकुरी निर्मल एनआर 315 लॉटरी का ड्रॉ आज जारी होगा. यह ड्रॉ गौरखी भवन, तिरुवनंतपुरम में आयोजित किया जायेगा. इस लॉटरी के रिजल्ट केरल लॉटरी विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर दोपहर तीन बजे जारी किया जायेगा. यह अधिकारिक वेबसाइट  http://keralalotteries.com/ पर उपलब्ध होगा.

जानकारी के मुताबिक पहला स्थान प्राप्त करने वाले को 70 लाख रुपये दिया जाएगा. वहीं, निर्मल भाग्यकुरी लॉटरी की कीमत 40 रुपए है. सांत्वना पुरस्कार के रूप में 8000 रुपये भी दिए जाएंगे. नंबर PE 427933 को फिफ्टी फिफ्टी लकी ड्रॉ के प्रथम पुरस्कार के रूप में घोषित किया जायेगा. इस टिकट को राजेश बाबू नाम के लॉटरी एजेंट ने बेचा था. वहीं दूसरा पुरस्कार PA 235739 संख्या वाले लॉटरी टिकट को मिला है. यह टिकट पलक्कड़ में बेचा गया है. इसे शेखरन नाम के एजेंट ने बेचा था. लोग अपने हिसाब से टिकट खरीद कर ड्रा के लिए खेल सकते है.

यह भी पढ़े- भारत को अंतरिक्ष में मिली बड़ी सफलता, ISRO ने SSLV से किए छोटे सैटेलाइट लांच

यदि किसी को लॉटरी पुरस्कार 5000 रुपये से कम मिलता है , तो विजेता केरल में किसी भी लॉटरी की दुकान से राशि प्राप्त कर सकता है. यदि यह राशि 5000 रुपये से अधिक है, तो टिकट और आईडी प्रूफ सरकारी लॉटरी कार्यालय या बैंक में जमा करना होगा. विजेताओं को सरकारी राजपत्र में प्रकाशित परिणाम की जांच करनी चाहिए और 30 दिनों के भीतर प्राधिकारियों को पुरस्कार टिकट जमा करना चाहिए. इस बीच, इस साल की समर बंपर लॉटरी की बिक्री जारी है. पहला इनाम 10 करोड़ है। टिकट की कीमत 250 रुपए है. 12 लोगों को 50 लाख रुपये का दूसरा पुरस्कार और 5 लाख रुपये का तीसरा पुरस्कार मिलेगा. ड्रा 23 मार्च, 2023 को आयोजित किया जाएगा.