logo-image

IRCTC: सस्ते में करें अयोध्‍या से रामेश्‍वरम की घुमकड़ी, सिर्फ 2000 रुपये में मिल रहा मौका

IRCTC Ayodhya to Rameshwaram tour package: देश ही नहीं विदेश में भी 22 जनवरी की चर्चा है. क्योंकि अगले माह यानि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा अयोध्या में होने जा रही है.

Updated on: 26 Dec 2023, 11:50 AM

highlights

  • खाने-पीने से लेकर रुकने तक की सभी व्यवस्था
  • 30 दिसंबर से फ्लाइट व सेमी हाई स्पीड़ ट्रेन हो रही शुरू
  • प्रतिदिन सिर्फ 2000 रुपए के खर्च कर ले सकते हैं दर्शनलाभ

नई दिल्ली :

IRCTC Ayodhya to Rameshwaram tour package: देश ही नहीं विदेश में भी 22 जनवरी की चर्चा है. क्योंकि अगले माह यानि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा अयोध्या में होने जा रही है. आईआरसीटीसी ने लोगों की आस्था को ध्यान में रखते हुए अयोध्या से लेकर रामेश्वरम तक  का टूर पैकेज लॅान्च किया है. वो भी बेहद किफायती किराये में. खास बात यह है कि आठ दिन का पैकेज करीब 2000 रुपये रोजाना में है. साथ ही पैकेज में आपको फ्लाइट व सेमी हाईस्पी़ड ट्रेन दोनों में यात्रा करने का मौका मिल रहा है. टूर में आपको खाना-पीना व ठहरने की उचित व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की गई है... 

यह भी पढ़ें : Train Cancelled: इन रूट्स पर सफर करने वाले सावधान, रेलवे ने की कई ट्रेनें कैंसिल, देखें लिस्ट

ये रहेगा शेड्यूल
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने 3 जनवरी को अयोध्‍या से तिरुच्चिरापली-मदुरै-रामेश्वरम तक का टूर पैकेज की घोषणा की है. जिसमें आपको मदुरै और रामेश्वरम के कई धार्मिक स्‍थल पर घूमने का मौका मिलने वाला है. आपको बता दें कि इस टूर के माध्यम से आपको तिरुच्चिरापली से लेकर दक्षिण भारत तक की यात्रा करने का मौका मिल रहा है. टूर में ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर सबकी व्यवस्था की गई है. साथ ही लोकल घूमने के लिए बस का इंतजाम भी किया गया है. आपको बता दें किं श्रीराम की प्राणप्रतिष्ठा के वक्त अयोध्या में देश विदेश से करोड़ों की संख्या रहने वाली है. 

इतना आएगा खर्च
अब बात करते हैं पैकेज के सबसे अहम पार्ट यानि खर्च की. आईआरसीटीसी ने खर्च को कैटेगिरी के हिसाब से डिवाइड किया है. यानि यदि आप होटल में अकेले रूकना चाह रहे हैं. प्रति व्यक्ति  32255 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं दो लोगों के साथ ये भुगतान 20035 रुपए का रह जाएगा. साथ ही अगर आप तीन लोगों के साथ शेयरिंग में रुक सकते हैं तो आपको 8 दिन के टूर पैकेज के सिर्फ 16735 रुपए चुकाने होंगे. यानि 2 हजार रुपए प्रतिदिन आपका खर्च आने वाला है. छोटा बच्चा यदि साथ में है तो उसका खर्च अलग से आएगा. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं.