logo-image

IRCTC: इस शानदार टूर पैकेज में करें चंडीगढ़-शिमला की सैर, IRCTC का खास ऑफर

IRCTC Tour Packages: गर्मियां लगभग आ चुकी हैं, ऐसे में हर कोई गर्मियों की छुट्टियों में पहाड़ों पर घूमना पसंद करता है. यदि आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत काम की है. क्योंकि चंडीगढ़, शिमला, कुफरी घूमने वालों के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC)खास

Updated on: 22 Mar 2023, 01:02 PM

highlights

  • चंडीगढ़, शिमला और कुफरी घूमने का मिलेगा मौका
  • 15 अप्रैल 2023 से 14 जुलाई 2023 तक चलेगा आयोजन 

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Packages: गर्मियां लगभग आ चुकी हैं, ऐसे में हर कोई गर्मियों की छुट्टियों में पहाड़ों पर घूमना पसंद करता है. यदि आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत काम की है. क्योंकि चंडीगढ़, शिमला, कुफरी घूमने वालों के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC)खास टूर पैकेज लेकर आया है.  जिसमें आपको रहने-खाने सहित सभी सुविधाएं आईआरसीटीसी की ओर से उपलब्ध कराई जाएंगी. वहीं आपको बता दें कि ये टूर पैकेज (IRCTC Tour Packages) 15 अप्रैल 2023 से 14 जुलाई 2023 तक चलेगा. यदि आप इच्छुक  हैं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी सीट बुक कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : Subsidy: अब बिजली के महंगे बिल से मिलेगी मुक्ति, सरकार ने बनाई खास योजना

हर शुक्रवार को होगा आयोजन 
आईआरसीटीसी के मुताबिक, यह टूर पैकेज 15 अप्रैल 2023 से शुरू होकर  14 जुलाई 2023 तक हर शुक्रवार चलेगा. वहीं आपको बता दें कि टूर की शुरूआत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से होगी. साथ ही इस टूर पैकेज की समाप्ती भी लखनऊ में ही होनी निर्धारित हुई है.  यात्रियों को इस पैकेज के जरिए चंडीगढ़ में रोज गार्डन, रॉक गार्डन, और मनसा देवी मंदिर आदि फेमस स्थानों पर घूमने का अवसर मिलेगा. इसके अलावा सुखना झील सहित लोकप्रिय पर्यटन स्थलों की यात्रा भी करने को मिलेगी.

जानिए  पैकेज की कीमतें
आईआरसीटीसी  के इस शानदार टूर पैकेज की कीमतों की बात करें तो कई कैटेगिरी में डिवाइड किया गया है.  यात्रियों को सेकंड एसी में सिंगल व्यक्ति के लिए 39,225 रुपए का भुगतान करना होगा. वहीं डबल और ट्रिपल व्यक्ति के लिए क्रमश: 22,170 रुपए और 17,620 रुपए खर्च करने होंगे.  इसके अलावा थर्ड एसी क्लास के लिए यात्रियों को सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 38,025 रुपए और डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए क्रमशः 20,970 रुपए और 16,420 रुपए का भुगतान करना होगा.