logo-image

IRCTC Tour Package: सिर्फ 5,865 में करें वाराणसी की सैर, IRCTC ने जारी किया किफायती टूर पैकेज

Varanasi IRCTC Tour Package: वाराणसी अनंतकाल से देवभूमि रही है. वर्तमान में तो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी वाराणसी ही है. इसलिए हर सनातन धर्म के व्यक्ति का मन होता है कि वह एक बार वाराणसी जाकर जरूर देव दर्शन करें. ऐसा सोचन

Updated on: 22 May 2023, 09:26 AM

highlights

  • टूर पैकेज में काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव मंदिर, अन्नपूर्णा घाट के दर्शनों का मिलेगा मौका 
  • हर सोमवार को ट्रेन जयपुर व जोधपुर से चलेगी, 3 रात व 4 दिनों का है पैकेज 

नई दिल्ली :

Varanasi IRCTC Tour Package: वाराणसी अनंतकाल से देवभूमि रही है. वर्तमान में तो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी वाराणसी ही है. इसलिए हर सनातन धर्म के व्यक्ति का मन होता है  कि वह एक बार वाराणसी जाकर जरूर देव दर्शन करें. ऐसा सोचने वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी बहुत ही कम खर्च में वाराणसी की सैर करने का मौका दे रहा है. यही नहीं वहां जाकर काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव मंदिर, अन्नपूर्णा घाट के दर्शनों का लाभ भी आपको मिलने वाला है. टूर की शुरुआत हर सोमवार व जयपुर व जोधपुर से शुरू की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : 2000 Note News: 127 दिनों में बदले जा सकते हैं सिर्फ 25,40000 रुपए, ज्यादा हों तो क्या करें?

ट्वीट कर दी जानकारी 
आरसीटीसी के ट्विटर हैंडल से खुद पैकेज की जानकारी शेयर की गई है. जिसके कैप्शन में लिखा है सिर्फ 5,865 रुपये में पैकेज की शुरुआत की गई है.  आपको बता दें कि यह टूर पैकेज  3 रातों और 4 दिनों का निर्धारित किया गया है. ट्रेन की अगर बात करें तो पैकेज के अंतर्गत आपको स्लीपर क्लास व थर्ड एसी में सफर का मौका मिलेगा.  यही नहीं वाराणसी में घूमने के लिए कैब व बस की पूरी सुविधा आईआरसीटीसी की ओर से की गई है. साथ ही रहने से लेकर ठहरने की तक की व्यवस्था भी पैकेज में ही इंक्लूड़ है. 

ऐसे कराएं बुकिंग 
यदि आप पैकेज के तहत सीट बुक कराना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर अपनी सीट बुक कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों पर बुकिंग सुविधा दी जा रही है. यदि दो सीट एक साथ बुक कराते हैं तो कुछ डिस्काउंट का भी प्रावधान आईआरसीटीसी की ओर से किया गया है.