logo-image

IRCTC: ओडिशा घूमने के लिए टूर पैकेज लॅान्च, सस्ते में करें भुवनेश्वर से पुरी तक की सैर

IRCTC: सर्दियों का मौसम चल रहा है ऐसे में घूमकड़ी करने वाले देश और विदेश की खास डेस्टीनेशन घूमने की प्लानिंग में लगे रहते हैं. हर वर्ग के लोगों का ध्यान रखते हुए आईआरसीटीसी भी अपने टूर पैकेज लॅान्च करता है.

Updated on: 12 Jan 2024, 10:18 AM

highlights

  • भुवनेश्वर, नंदनकानन, चिल्का, कोणार्क और पुरी  देखने का मिलेगा मौका
  •  सस्ते में उठाएं पैकेज का लुत्फ, कई अन्य सुविधाएं में भी टूर में इंक्लूड 
  • 3 फरवरी से शुरू होगा टूर, इतना आएका प्रति व्यक्ति खर्च

नई दिल्ली :

IRCTC: सर्दियों का मौसम चल रहा है ऐसे में घूमकड़ी करने वाले देश और विदेश की खास डेस्टीनेशन घूमने की प्लानिंग में लगे रहते हैं. हर वर्ग के लोगों का ध्यान रखते हुए आईआरसीटीसी भी अपने टूर पैकेज लॅान्च करता है. ताजा टूर पैकेज लॅान्च किया गया है, जिसमें सैलानियों को भूवनेश्वर से पुरी तक की सैर का मौका मिल रहा है. साथ ही अन्य कई सुविधाएं भी टूर पैकेज के तहत दी जा रही है. यानि ये टूर पैकेज पूरा पैसा वसूल है. क्योंकि भुवनेश्वर, नंदनकानन, चिल्का, कोणार्क और पुरी की सैर बहुत ही कम पैसों में कर पाएंगे. आपको बता दें कि ये एयर टूर पैकेज है. जिसमें आपको तमाम सुविधाओं का  लाभ भी दिया जा रहा है.. 

यह भी पढ़ें : Lakshadweep Trip के लिए पेटीएम दे रहा शानदार ऑफर, सिर्फ इतने में करें सैर

ये रहेगा शेड्यूल
 पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारतीय रेलवे का उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) हर वर्ग के पर्यटकों को ध्याम में रखते हुए टूर पैकेज डिजाइन करता है. इस टूर पैकेज की बात करें तो ह पैकेज 3 फरवरी से 7 फरवरी तक चलाया जाएगा. आपको बता दें कि इस टूर पैकेज को खासकर उत्तर प्रदेश के लखनऊ के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है. पैकेज में यात्रियों को जाने-आने की हवाई यात्रा, ठहरने की व्यवस्था और खाने के लिए ब्रेकफास्ट और डिनर की व्यवस्था की जाएगी.

कहां घूमने का मिलेगा मौका
इस किफायती टूर पैकेज में आपको नंदनकानन जूलॉजिकल पार्क, धौली स्तूप, जगन्नाथ मंदिर, चिल्का झील, अलारनाथ मंदिर, चंद्रभागा बीच, सूर्य मंदिर और कोणार्क डांस फेस्टिवल, लिंगराज मंदिर  के दर्शनों का लाभ मिलेगा. इसके अलावा भी कई ऐसी डेस्टीनेशन हैं जहां व्यक्ति का मान शांत हो जाता है. पैकेज की नाम की बात करें तो Temple Tour Of Puri (NLA89A) रखा गया है. वहीं पैकेज में 4 रात और 5 दिन की अवधि निर्धारित की गई है. टूर के दौरान ब्रेकफास्ट लंच व डीनर की व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से ही रहने वाली है. वहीं एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी रहने वाली है.  साथ ही इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट से आपको यात्रा कराई जाएगी.