logo-image

IRCTC: वैलेंटाइन डे पर उठाएं थाईलैंड की सैर का लुत्फ, जानें क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं

IRCTC Thailand Tour Package: 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है, इस दिन हर व्यक्ति चाहता है कि वह कहीं न अपने पार्टनर के साथ आउटिंग करे. यदि आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है.

Updated on: 09 Feb 2024, 04:28 PM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने लॅान्च किया शानदार टूर पैकेज
  • खाने-पीने के साथ मिलेगा कई अन्य सुविधाओं का लाभ
  • 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे पर की जाएगी टूर की शुरूआत

नई दिल्ली :

IRCTC Thailand Tour Package: 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है, इस दिन हर व्यक्ति चाहता है कि वह कहीं न अपने पार्टनर के साथ आउटिंग करे. यदि आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने वैलेंटाइन डे के अवसर पर थाईलैंड का किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें पर्यटकों को तमाम सुविधाओं का लाभ मिल रहा है. टूर की शुरुआत वैलेंटाइन डे के दिन यानि 14 फरवरी को की जा रही है. इच्छुक सैलानी आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर अपनी सीट बुक करा सकता है. आपको बता दें कि ये एक फ्लाइट टूर पैकेज है. 

यह भी पढ़ें : FB Scheme: इन परिवारों को मिलेगी सरकार से आर्थिक मदद, 30,000 रुपए होंगे खाते में क्रेडिट

दुनिया में प्रशिद्ध है थाईलैंड
थाईलैंड की गिनती एक लोकप्रिय टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप की जाती है. सुंदर समुद्र तटों और द्वीपों के लिए यह देश दुनियाभर विख्यात है. हर साल बड़ी संख्या में यहां पर्यटक आते हैं.  प्राकृतिक सुंदरता के चलते भी थाईलैंड को एक विशेष दर्जा मिला हुआ है. इस टूर पैकेज को खासकर वैलेंटाइन डे के लिए ही डिजाइन किया गया है. इसलिए टूर की शुरूआत भी 14 फरवरी को ही रखी गई है. टूर पैकेज के नाम की बात करें तो आईआरसीटीसी ने TREASURES OF THAILAND, VALENTINE’S DAY SPECIAL EX HYDERABAD का नाम दिया है.  

ये रहेगा शेड्यूल
आईआरसीटीसी के मुताबिक इस टूर पैकेज की शुरुआत 14 फरवरी, 2024 को हैदराबाद से हो रही है. टूर पैकेज की अवधि की बात करें तो  आपको कुल 3 रातों और 4 दिनों तक का समय दिया जा रहा है. पैकेज के अंतर्गत आपको थाईलैंड में बैंकॉक और पटाया जैसे खूबसूरत और लोकप्रिय स्थानों पर घुमाया जाएगा. पैकेज की खास बात ये भी है कि आपको इंश्योरेंस और गाइड की भी सुविधा मिलेगी. इसके अलावा खाने-पीने व ठहरने का उचित प्रबंध आईआरसीटीसी की ओर से किया गया है. यही नहीं प्रति सैलानी की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी आईआरसीटीसी ने ली है.. 

इतना आएगा खर्च
 अगर बात किराए की करें तो अकेले यात्रा करने पर आपको 56,845 रुपये चुकाने होंगे. वहीं दो लोगों के साथ यात्रा करने पर आपका खर्च घटकर प्रति व्यक्ति 48,470 रुपये रह जाएगा. वहीं अगर आप तीन लोगों के साथ सफर कर रहे हैं प्रति व्यक्ति 48,470 रुपये किराये के रूप में चुकाने होंगे. अपनी सीट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर बुकिंग करनी होगी. इसके अलावा आप आईआरसीटीसी के निकटवर्ती कार्यालय भी जा सकते हैं.