logo-image

Happy new year: थाईलैंड में मनाए नया साल, किफायती है IRCTC का टूर पैकेज

IRCTC Thailand Tour Package: नवंबर माह लगभग खत्म होने को है. इस साल का सिर्फ एक माह ही शेष बचा है. ऐसे में लोगों ने नव वर्ष की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

Updated on: 28 Nov 2023, 11:04 AM

नई दिल्ली :

IRCTC Thailand Tour Package: नवंबर माह लगभग खत्म होने को है. इस साल का सिर्फ एक माह ही शेष बचा है. ऐसे में लोगों ने नव वर्ष की तैयारियां शुरू कर दी हैं. कई लोगों ने देश से बाहर नव वर्ष मनाने की योजना बनाना शुरू कर दिया है. यदि आप भी विदेश में नए साल का सलीब्रेशन करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबर ही है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने बार थाईलैंड में नए साल के जश्न के लिए स्पेशल पैकेज लॅान्च किया है. जो बेहद किफायती है. पैकेज में आपको खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की उचित व्यवस्था की गई है.. 

यह भी पढ़ें : 1st December से बदल जाएंगे 5 जरूरी नियम, जानें आम आदमी पर क्या होगा असर

ये मिलेंगी सुविधाएं
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने खासकर राजधानी लखनऊ और मुंबई के लोगों के लिए पैकेज डिजाइन किया है. जिसमें सैलानियों को मुंबई से फ्लाइट द्वारा बैंकॉक (थाईलैंड) और वापसी की यात्रा बैंकॉक (थाईलैंड) सीधी फ्लाइट से लखनऊ की गई है.  पैकेज में रुकने व ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर की व्यवस्था की गई है.  टूर की अवधि 4 रात और 5 दिन निर्धिरत की गई है. यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी के निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी बुकिंग की जा सकती है... आइये जानते हैं टूर में कितना खर्च प्रति यात्री आएगा.. 

कितना आएगा खर्च
आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज का नान Treasures of Thailand ex Mumbai रखा है. ताकि किसी को कोई कंफ्यूजन न हो.  इस पैकेज के दौरान आपको बैंकॉक और पटाया की खूबसूरत जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा. इस पूरे पैकेज पर आपको कम से कम 58,900 रुपये खर्च करने होंगे. आपको बता दें कि इसमें कोई ऑफर नहीं दिया गया है. यदि आप दो लोगों के साथ टिकट बुक कराते हैं तो भी उतना ही खर्च करना होगा. हालांकि पैकेज में आपको इंश्योरेंस शामिल किया गया है. टूर के दौरान एक हिन्दी बोलने वाले गाइ़ड की व्यवस्था की गई है.  इसके अलावा सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम  किये गए हैं. प्रति सैलानी की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी ने ली है... 

टूर पैकेज की खास बातें
पैकेज का नाम– Treasures of Thailand ex Mumbai (WMO033)
डेस्टिनेशन कवर– पटाया और बैंकॉक
टूर डेट– 10 से 14 जनवरी, 2024
टूर की अवधि– 5 दिन/4 रात
मील प्लान– ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर
ट्रैवलिंग मोड– फ्लाइट
एयरपोर्ट/प्रस्थान का समय– मुंबई एयरपोर्ट/00:10 बजे