logo-image

हर पति को अपनी पत्नी से निसंकोच पूछनी चाहिए ये बातें, दोनों के बीच बढ़ जाएंगी नजदीकियां

शादी के बाद पुरुषों के जीवन में बदलाव होते हैं. उन पर नए रिश्ते को निभाने की बड़ी जिम्मेदारी होती है.

Updated on: 12 Oct 2019, 10:56 PM

नई दिल्ली:

शादी के बाद पुरुषों के जीवन में बदलाव होते हैं. उन पर नए रिश्ते को निभाने की बड़ी जिम्मेदारी होती है. इसी तरह उनकी पत्नी भी अपने पति और ससुरालवालों से बिल्कुल अनजान होती है. ऐसे में एक रिश्ते की अच्छी शुरुआत करने के लिए कुछ बातें खुलकर होनी चाहिए. अपनी पत्नी के साथ सहजता बनाने के लिए पुरुषों को कुछ सवाल जरूर पूछने चाहिए.

यह भी पढ़ेंःBigg Boss 13: केंद्रीय मंत्री ने शो के कंटेंट पर तलब की रिपोर्ट, बिग बॉस पर लग सकता है बैन!

शादी के बाद पति को चाहिए कि पत्नी से संबंध बनाने से पहले उसकी मर्जी जरूर जान लें. हर व्यक्ति शादी के तुरंत बाद सेक्स के लिए सहज नहीं होता है. ऐसे में मर्जी पूछ लेने से सामने वाले को अच्छा लगता है. इसके अलावा भी कई चीजें होती हैं, जिसे जाने बिना दोनों के बीच अच्छे रिश्ते नहीं बन सकते हैं. रोमांस के दौरान अपनी से पत्नी से खुलकर दिल की बात कहें. तारीफ करने का मन है तो जरूर करें. हालांकि, खामियों को बताने में समय जरूर लें.

पति को पूछना चाहिए कि उसे नए घर में आकर कैसा महसूस हो रहा है. वह अपने मायके कब जाना चाहती है. अगर आप अपनी पत्नी से ये सब बातें पूछते हैं तो उनके और करीब आ सकते हैं. पत्नी की पसंद और नापसंद भी जान लेना जरूरी है. अगर उनके लिए कुछ खास करने जा रहे हैं तो उनकी पंसद के बारे में पूछ लेना अच्छा रहेगा.

यह भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर के BDC चुनाव में 1065 उम्मीदवार मैदान में, 27 चुन लिए निर्विरोध 

अक्सर देखने को मिलता है कि अक्सर शादी के बाद जोड़ों पर बच्चे के लिए दबाव बनने लगता है. ऐसे फैसले अकेले लेकर पत्नी पर थोपे नहीं बल्कि दोनों साथ बैठकर अपने परिवार का भविष्य तय करें, ताकि दोनों के बीच में कोई मनमुटाव न हो.