logo-image

Apple ने लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, बिल पेमेंट में देरी पर नहीं देना होगा जुर्माना

एप्पल (Apple) के टाइटैनियम कार्ड धारक को प्रत्येक खरीदारी पर 1 फीसदी और डिजिटल कार्ड से खरीदारी पर 2 फीसदी कैशबैक मिलेगा.

Updated on: 07 Aug 2019, 03:40 PM

New Delhi:

क्रेडिट कार्ड (Credit Card) बाजार में एप्पल (Apple) ने भी कदम आगे बढ़ा दिए हैं. कंपनी ने को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च कर दिया है. इस कार्ड की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें बिल भुगतान में देरी हो जाने पर कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ेगा. हालांकि कार्ड होल्डर को बकाया रकम पर 13.24 फीसदी से 24.24 फीसदी तक ब्याज देना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, मोदी सरकार की 59 मिनट में होम, ऑटो लोन देने की योजना

क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगी ब्याज की दर
कार्ड होल्डर द्वारा जमा करने वाली ब्याज की दर उनके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगी. अगर क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो ब्याज भी कम हो जाएगा. एप्पल के क्रेडिट कार्डधारकों को सिर्फ विलंब शुल्क ही नहीं बल्कि वार्षिक शुल्क, अंतर्राष्ट्रीय शुल्क या क्रेडिट सीमा से अधिक इस्तेमाल पर भी कोई शुल्क नहीं देना होगा. एप्पल (Apple) के टाइटैनियम कार्ड धारक को प्रत्येक खरीदारी पर 1 फीसदी और डिजिटल कार्ड से खरीदारी पर 2 फीसदी कैशबैक मिलेगा. एप्पल कार्ड (डिजिटल) से एप्पल स्टोर से खरीदारी करने पर ग्राहकों को 3 फीसदी कैशबैक मिलेगा.

यह भी पढ़ें: RBI Credit Policy: RBI के इस कदम से इतनी सस्ती हो जाएगी होमलोन की EMI

एप्पल (Apple) के नए क्रेडिट कार्ड उन्हीं उपभोक्ताओं को दिए जाएंगे जिन्होंने एप्पल के वॉलेट ऐप के जरिए अप्लाई किया है. कंपनी कुछ चुने हुए लोगों को ही क्रेडिट कार्ड जारी करेगी. जानकारी के मुताबिक सितंबर से सभी आईफोन यूजर्स के लिए भी यह क्रेडिट कार्ड उपलब्ध रहेगा. ग्राहक के पास क्रेडिट कार्ड को डिजिटल या फिर फिजिकल रूप में लेने का विकल्प दिया जाएगा.