logo-image

Airtel यूजर्स को झटका, अब नहीं मिलेगी ये ‘मुफ्त’ सर्विस

एयरटेल के Xstream Fibre यानी एयरटेल ब्रॉडबैंड के साथ यूजर्स को पहले Netflix का तीन महीने तक फ्री सब्क्रिप्शन मिलता था लेकिन अब Airtel Xstream के प्लान में बदलाव किया गया है.

Updated on: 03 Feb 2020, 02:44 PM

नई दिल्ली:

एयरटेल (Airtel) यूजर्स को हाल में एक और झटका लगा है. एयरटेल के Xstream Fibre यानी एयरटेल ब्रॉडबैंड के साथ यूजर्स को पहले Netflix का तीन महीने तक फ्री सब्क्रिप्शन मिलता था लेकिन अब Airtel Xstream के प्लान में बदलाव किया गया है. अब उपभोक्ताओं को Netflix का फ्री सब्क्रिप्शन नहीं मिलेगी. भले ही अभी भी एयरटेल ब्रॉडबैंड प्लान के साथ आपको Amazon Prime की फ्री सब्सक्रिप्शन मिलती रहेगी लेकिन Netflix की सुविधा के लिए निराश होना पड़ेगा.

यह भी पढ़ेंः अब आधार कार्ड से तुरंत मिलेगा PAN नंबर, सरकार ने बजट में की घोषणा

एक साल के लिए मिलेगी Amazon Prime की सुविधा
एयरटेल एक्सट्रीम पर लोगों को Amazon Prime की सब्सक्रिप्शन एक साल तक के लिए मिलती है. Amazon Prime के लिए यूजर्स को 999 रुपये साल भर के लिए देने होते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल ने Netflix के ऑफर को कुछ हफ्ते पहले खत्म किया है. Airtel और Netflix के बीच करीब एक साल पहले पार्टनरशिप हुई थी. इसके तहत एयरटेल अपने उपभोक्ताओं को तीन महीने तक Netflix की सब्सक्रिप्शन फ्री दी जाती रही है. अब ये करार खत्म हुआ है और अब ब्रॉडबैंड कस्टमर्स को ये सुविधा नहीं मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः रेलवे (Indian Railway) इन 6 नए रूट पर चलाएगा बुलेट ट्रेन, जानें कौन-कौन से हैं रूट

नए रीचार्ज पर नहीं मिलेगी सुविधा
हालांकि अगर आपने पहले से ही Airtel का ब्रॉडबैंड प्लान है तो आपको Netflix की सब्सक्रिप्शन मिलती रहेगी, इसे बंद नहीं किया जाएगा. नए रीचार्ज के साथ ये सुविधा बंद कर दी जाएगी. हालांकि अभी भी कुछ कंपनियां हैं जो Netflix की सुविधा दे रहीं हैं. कुछ कंपनियां बिल में Netflix की सब्सक्रिप्शन के लिए आपको कैशबैक भी दे रहीं हैं.