logo-image

Exclusive | जानें KBC10 में 1 करोड़ जीतने वाली बिनीता जैन की कहानी, उन्हीं की जुबानी

'केबीसी' के 10वें सीजन में पहली करोड़पति महिला की तमगा अपने नाम कराने वाली बिनीत का जीवन काफी संघर्षपूर्ण रहा है.

Updated on: 04 Oct 2018, 11:56 PM

नई दिल्ली:

टीवी की दुनिया का सबसे प्रसिध्द शो 'कौन बनेगा करोड़पति' की प्रतियोगी बिनीता जैन का नाम हर किसी के जुबां पर चढ़ा हुआ है. हर कोई उनके बारें में बातें कर रहा है. असम के गुवाहाटी की रहने वाली बिनीता ने एक करोड़ रुपये की राशि जीत ली है. 'केबीसी' के 10वें सीजन में पहली करोड़पति महिला की तमगा अपने नाम कराने वाली बिनीत का जीवन काफी संघर्षपूर्ण रहा है. जिसे सुनकर वहां मौजूद हर कोई भावुक हो गया था.

बिनीता जैन ने शो पर बताया कि साल 2003 में उनके साथ एक बहुत बुरा हादसा हुआ था. उनके पति एक बिजनेस ट्रिप पर गए लेकिन वो घर फिर कभी वापस नहीं आए. पता चला कि उनका अपहरण कर लिया गया है. उन दिनों आतंकवादियों का ख़ौफ रहता था. हम भी उसी चपेट में आ गए. मेरे घरवालों ने कोई कमी नहीं छोड़ी. कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें. हालात से समझौता करते हुए हमने सोचा कि इंतज़ार करते हुए हमें आगे बढ़ना होगा. मैंने सोचा कि पढ़ाने का काम ले लूं. जिससे घर पर भी रहूंगी और अपने बच्चों की देखभाल भी कर सकूंगी.'

तब से लेकर अब तक वो अपने घर की ढाल बनी रही. अपनी मेहनत और लगन के साथ उन्होंने अपने बच्चों और परिवार का भरण पोषण किया.

ये भी देखें: तनुश्री दत्ता के मुद्दे से अमिताभ बच्चन और आमिर खान ने किया किनारा

अपनी होशियारी से सबका दिल जीत लेने वाली बिनीता से 7 करोड़ की राशि के लिए सवाल पूछा गया था कि 1867 में किसने पहला स्टॉक टिकर का अविष्कार किया था? लेकिन वो इसका जवाब नहीं दे पाई और उन्हें ये खेल 1 करोड़ पर ही छोड़ना पड़ा.