BREAKING NEWS
  • सीबीआई के बाद अब ईडी ने भी पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार- Read More »
  • मायावती ने यूपी सरकार से पूछा- गलत आर्थिक नीतियों की सजा 25 हजार होमगार्ड्स को क्यों- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »

पश्चिम बंगालः डॉक्टरों ने सीएम ममता बनर्जी के निमंत्रण को ठुकराया, जानें क्या है मामला

News State Bureau  |   Updated On : June 14, 2019 10:36:48 PM
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पश्चिम बंगाल में इंटर्न डॉक्टर से मारपीट का मामला
  •  दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों में हड़ताल पर डॉक्टर
  •  पश्चिम बंगाल में 300 सरकारी डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में जूनियर डॉक्टरों (Junior doctors) ने सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के निमंत्रण का अस्वीकार कर दिया है. वे कल यानि शनिवार को सीएम से मुलाकात नहीं करेंगे. उनका कहना है कि ममता बनर्जी राज्य की संरक्षक हैं, उन्हें यहां आना चाहिए. हमलोग बातचीत के लिए तैयार हैं. हम चाहते हैं कि इसका हल जल्द-से-जल्द निकल जाए.

यह भी पढ़ें ः दिल्ली में 24 घंटे के भीतर 5 मर्डर, केजरीवाल ने अमित शाह को घेरा, तो दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री को दिया ये जवाब

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने अपने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जूनियर डॉक्टरों के पास भेजी थी. उन्होंने जूनियर डॉक्टरों को बताया कि ममता बनर्जी उनसे मिलना चाहती हैं. ममता बनर्जी ने एनआरएस जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों को बातचीत के लिए नाबाना स्थित अपने कार्यालय में बुलाया है. डॉक्टरों के 4 प्रतिनिधियों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया गया. चिकित्सा शिक्षा निदेशक प्रदीप मित्रा एनआरएस में आंदोलनकारी डॉक्टरों से मिले. 

यह भी पढ़ें ः SCO सम्मेलन में पाक PM इमरान खान ने बताई अपने देश की ताकत

वहीं, सीएम ममता बनर्जी के साथ सीनियर डॉक्टरों की बैठक खत्म हो गई है. इसके बाद सीनियर डॉक्टरों ने कहा, ममता बनर्जी से डॉक्टरों की सुरक्षा पर विस्तृत चर्चा हुई है. सीएम ने कल शाम पांच बजे तक वक्त दिया है. साथ ही उस दौरान जूनियर डॉक्टरों के भी मौजूद रहने का प्रस्ताव दिया, ताकि हमलोग मिलकर इसका समाधान निकाल सकें. जूनियर डॉक्टरों ने सीएम के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. उनकी मांग है कि ममता बनर्जी को खुद मौके पर आना चाहिए.

जूनियर डॉक्टरों ने आगे कहा, सीएम ममता बनर्जी ने हमारे खिलाफ जो भी टिप्पणियां की हैं, वे बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं हैं. वे अपमानजनक शब्द थे ,इसलिए सीएम को पहले यहां आना होगा और उन्हें माफी मंगना होगा. 

यह भी पढ़ें ः SCO Summit में आखिरकार आमने-सामने आए पीएम नरेंद्र मोदी और पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान, जानें फिर क्या हुआ

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 300 सरकारी डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा. एसएसकेम सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा. सभी विभाग के डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा. वहीं दिल्ली में मेडिकल एसोसिएशन ने आज NRS मेडिकल कॉलेज, कोलकाता के डॉक्टर के साथ मारपीट के विरोध में 'टोटल मेडिकल बंद' का आह्वान किया है. 

यह भी पढ़ें ः नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार और जगनमोहन रेड्डी के बाद अब इस नेता ने PK को दिया ऑफर

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में इंटर्न डॉक्टर से मारपीट के बाद शुरू हुई हड़ताल की आंच अब दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों तक पहुंच गई है. दिल्ली में कई अस्पतालों के डॉक्टरों ने बंगाल के डॉक्टरों का समर्थन करते हुए शुक्रवार को हड़ताल पर चले गए हैं. दिल्ली, बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों में डॉक्टरों ने काम करने से मना  कर दिया है. कई शहरों में डॉक्टर सड़क पर उतर कर अपना विरोध जताते हुए नारेबाजी कर रहे हैं. हालांकि राजस्थान के डॉक्टर दो घंटे ओपीडी बंद रखने के बजाय काली पट्टी बांध कर अपना विरोध जता रहे हैं.

First Published: Jun 14, 2019 09:47:22 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो