logo-image

मदरसा टीचर का आरोप, 'जय श्री राम' नहीं बोला तो चलती ट्रेन से दिया धक्का

इसके बाद मदरसे के शिक्षक ने शिकायत दर्ज कराई है कि जय श्री राम नहीं बोलने की वजह से कुछ लोगों के एक समूह ने उसे पीटा और चलती ट्रेन से धक्का दे दिया.

Updated on: 26 Jun 2019, 10:13 AM

New Delhi:

पश्चिम बंगाल में जय श्री राम ना कहने पर एक मदरसा टीचर के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. इसके बाद मदरसे के शिक्षक ने शिकायत दर्ज कराई है कि जय श्री राम नहीं बोलने की वजह से कुछ लोगों के एक समूह ने उसे पीटा और चलती ट्रेन से धक्का दे दिया. युवक का नाम मन्नान मुल्ला बताया जा रहा है. मन्नान ने आरोप लगाते हुए कहा कि 19 जून को 'जय श्री राम' न बोलने पर ट्रेन से धक्का दे दिया गया था, मन्नान ने आरोप लगाते हुए कहा कि, "हम कैनिंग रेलवे स्टेशन से एक ट्रेन में सवार हुए साथ में कुछ लोगों का एक समूह भी ट्रेन में चढ़ा और जिसने हमसे 'जय श्री राम' कहने को कहा.

यह भी पढ़ें- Mob Lynching: 4 बच्चों को कुचलने वाले कार ड्राइवर को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

मन्नान मुल्ला ने कहा, 6 अन्य लोगों समेत मुझ पर समूह द्वारा हमला किया गया था, हालांकि मैंने 'जय श्री राम' कहने की कोशिश की लेकिन में नहीं कह पा रहा था क्योंकि वह मुझे पीट रहे थे. इसके बाद उन्होंने मुझे दो अन्य लोगों के साथ ट्रेन से धक्का दे दिया. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि झारखंड में बाइक चोरी के शक में भीड़ ने एक युवक की पिटाई की बाद में 'जय श्री राम' कहने को भी विवश किया. पिटाई के कारण बीते शनिवार युवक की मौत हो गई. जिसके बाद झारखंड सरकार और मोदी सरकार पर सवाल उठने लगे तो आनन-फानन में एसआईटी गठित की गई. झारखंड मॉब लिंचिंग मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है. मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर सियासत चरम पर है और सवाल उठ रहे हैं कि आखिर ऐसी घटनाएं कब और कैसी रुकेंगी.