logo-image

IAF Plane Crash: भारतीय वायु सेना का विमान पश्चिम बंगाल में क्रैश, दोनों पायलट की बची जान

IAF Plane Crash: मंगलवार को पश्चिम बंगाल में भारतीय वायु सेना का एक ट्रेनिंग विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Updated on: 13 Feb 2024, 07:26 PM

नई दिल्ली:

IAF Plane Crash: पश्चिम बंगाल में मंगलवार को भारतीय वायु सेना का एक हॉक ट्रेनर विमान क्रैश हो गया. गनीमत ये रही कि इस हादसे में दोनों पायलटों की जान बच गई. ये हादसा उस वक्त हुआ जब विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था. तभी विमान कलाईकुंडा इलाके में धान के एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. राहत की बीत ये है कि दोनों पायलट विमान से सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहे. विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद भारतीय वायु सेना ने एक बयान जारी किया. जिसमें कहा गया है कि दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की जाएगी. इस हादसे में किसी भी प्रकार के जान या माल का नुकसान नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन: लाल किला बंद, मंडी हाउस समेत इन मेट्रो स्टेशनों के दरवाजे भी क्लोज

धान के खेत में गिरा वायु सेना का विमान

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर जिले के कलाईकुंडा एयरबेस पर वायु सेना का एक लड़ाकू ट्रेनर विमान दुर्घटना का शिकार होकर पास के डायसा इलाके के धान के एक खेत में गिर गया. इस दौरान विमान में सवार दोनों पायलटों ने पैराशूट से कूदकर जान बचाई.

ये भी पढ़ें: PM Modi UAE Visit: पीएम मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति के साथ की द्विपक्षीय वार्ता, समझौता ज्ञापन का हुआ आदान-प्रदान

ये विमान दोपहर करीब 3.35 बजे क्रैश हुआ. जिस वक्त विमान खेत में गिरा वहां कोई नहीं था. वरना किसी की जान भी जा सकती थी. विमान के गिरने की तेज आवाज से लोग दहशत में आ गए. हादसे की खबर मिलते ही कलाईकुंडा एयरबेस से वायुसेना के अधिकारी हेलीकाप्टर से मौके पर पहुंच गए.

सोमवार को धान के खेत में गिरा था बम

बता दें कि इससे पहले सोमवार यानी कल 12 फरवरी को पश्चिम बंगाल के सांकराइल ब्लाक के केश्यापाटा इलाके के धान के एक खेत में एक बम गिर गया था. उसके बाद वायुसेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया था कि हम लक्ष्य से भटककर वहां गिर गया था. इस घटना में भी किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ था.

ये भी पढ़ें: ShahRukh Khan ने कराई आठ एक्स नेवी ऑफिसर्स की रिहाई ? किंग खान की टीम ने बताई सच्चाई