logo-image

Uttarakhand: हल्द्वानी में ‘अवैध’ मदरसा गिराए जाने पर भड़की हिंसा, पुलिस वाहनों में लगाई आग

Uttarakhand: Uttarakhand: उत्तराखंड के हलद्वानी में एक ‘अवैध’ मदरसे को गिराए जाने पर हिंसा देखने को मिली. अधिकारियों की ओर से आई टीम ने इस अवैध मदरसे को गिराया था. इसके बाद पुलिस और लोगों के बीच झड़प होने लगी.

Updated on: 08 Feb 2024, 08:22 PM

नई दिल्ली:

Uttarakhand: उत्तराखंड के हलद्वानी में एक ‘अवैध’ मदरसे को गिराए जाने पर हिंसा भड़क गई. अधिकारियों की ओर से आई टीम ने इस अवैध मदरसे को गिराया था. इसके बाद पुलिस और लोगों के बीच झड़प होने लगी. उपद्रवियों ने पुलिस अधिकारियों पर पथराव शुरू कर दिया. यहां तक की पुलिस वाहनों में आग लगा दी गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हल्द्वानी के नगर निगम के अधिकारियों ने बनभूलपुरा पुलिस स्टेशन के पास अवैध रूप से तैयार एक मदरसे को ध्वस्त कर दिया था.

ये भी पढ़ें: Farmer Protest: किसानों ने खत्म किया धरना, 6 घंटे के बाद दिल्ली-नोएडा बॉर्डर रूट को महाजाम से मिली राहत

बिजली सप्लाई पूरी तरह से रुक गई

इससे गुस्से में आक आसपास के निवासियों ने पुलिस अधिकारियों पर पथराव शुरू कर दिया. जिससे कई अधिकारी घायल हो गए. इतना ही नहीं पुलिस वाहन में आग तक लगा दी गई. इसके साथ एक ट्रांसफार्मर में भी आग लगाई गई. इससे आसपास की बिजली सप्लाई पूरी तरह से रुक गई. ऐसे हालात को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया. वहीं उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक बुलाई है. 

ये भी पढ़ें: UPA के 10 साल पर लोकसभा में पेश हुआ श्वेत पत्र, आर्थिक कुप्रबंधन को लेकर मोदी सरकार करेगी चर्चा 

प्रशासन के कई अधिकारी थाने में ही फंस रहे

आपको बता दें कि हल्द्वानी के नगर निगम ने बनभूलपुरा पुलिस स्टेशन के पास अवैध रूप से निर्मित एक मदरसे गिरा दिया गया. इस पर गुस्साए आसपास के एक समूह ने पुलिस अधिकारियों पर पथराव शुरू कर दिया. इसमें कई अधिकारी घायल हो गए. यहां तक की कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई. कुछ में आग लगा दी. भीड़ ने एक ट्रांसफार्मर को भी आग हवाले कर दिया. इस कारण पूरे क्षेत्र में बिजली गुल हो गई. भीड़ ने इस दौरान बनभूलपुरा थाने को घेर लिया. प्रशासन के कई अधिकारी थाने में ही फंस रहे.