BJP अध्यक्ष से मिले तीर्थ पुरोहित, देवस्थानम एक्ट वापस लेने की हुई मांग

News State Bureau  |   Updated On : January 30, 2020 03:44:08 PM
BJP अध्यक्ष से मिले तीर्थ पुरोहित, देवस्थानम एक्ट वापस लेने की हुई मांग

जेपी नड्डा। (Photo Credit : फाइल फोटो )

देहरादून:  

चारधाम देवस्थानम एक्ट का विरोध कर रहे तीर्थ पुरोहितों ने बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. उन्होंने नड्डा को ज्ञापन सौंपते हुए यह मांग की है कि देवस्थानम एक्ट वापस लिया जाए. तीर्थ पुरोहितों का आरोप है कि सरकार ने बिना उनसे चर्चा किए यह एक्ट लागू कर दिया.

देवभूमि तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से उनके आवास पर मिला. इस दौरान महापंचायत ने नड्डा को एक ज्ञापन भी दिया. महापंचायत के प्रवक्ता डॉ. बृजेश सती ने बताया कि राज्य सरकार ने तीर्थ पुरोहितों और मंदिरों से जुड़े हकहकूक धारियों से कोई बातचीत नहीं की.

उन्होंने कहा कि देवस्थानम कानून लाकर राज्य सरकार ने तीर्थ पुरोहितों के अधिकारों पर कुठाराघात किया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि इस संबंध में सीएम से बातचीत की जाएगी. वरिष्ठ बीजेपी नेता डॉ. मुरलीमनोहर जोशी से मुलाकात की. यहां उन्होंने जोशी को देवस्थानम एक्ट की जानकारी दी और इसके साथ ही तीर्थ पुरोहितों को होने वाले नुकसान के बारे में बताया. इस पर जोशी ने कहा कि वे इस बारे में पार्टी पदाधिकारियों से बातचीत करेंगे.

First Published: Jan 30, 2020 03:44:08 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो