logo-image

बाढ़ ने मचाया कोहराम, उत्तराखंड के लिए अगले 24 घंटे होंगे बहुत 'भारी', रेड अलर्ट जारी

देश के कई राज्य बाढ़ की मार झेल रहे हैं. पंजाब, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, केरल, उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही. जिसकी वजह से कई जगहों पर बाढ़ ने तबाही मचा रखी है.

Updated on: 18 Aug 2019, 05:44 PM

नई दिल्ली:

देश के कई राज्य बाढ़ की मार झेल रहे हैं. पंजाब, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, केरल, उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही. जिसकी वजह से कई जगहों पर बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. कई घर उजड़ गए. बाढ़ ने कई लोगों की जान ले ली है. वहीं कई लोग लापता है. वहीं लोगों को आने वाले दिनों में बारिश से राहत मिलती हुई नहीं दिखाई दे रही है.

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में अगले 48 घंटे बारिश होने की आशंका है. उत्तराखंड को लेकर मौसम विभाग(IMD) ने चेतावनी जारी की है. अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, पौड़ी और उत्तराखंड के नैनीताल जिलों के अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है.

मिली जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी जिले में हिमाचल सीमा पर बहने वाली टोंस नदी में बाढ़ आने से मोरी कस्बे के 20 मकान और 18 लोग बह गए. वहीं, लापता लोगों की खोज में एनडीआरएफ को लगाया गया है. वहीं, उत्तरकाशी-देहरादून हाईवे भूस्खलन की वजह से बंद है.

इसे भी पढ़ें:धारा 370 पर कांग्रेस को बड़ा झटका, देशहित पहले कह अब हुड्डा ने पकड़ा अलग रास्ता

बता दें कि टोन्स नदी यमुना की सहायक नदी है. ऐसे में अगल 24 घंटों के भीतर हरियाणा और दिल्ली में यमुना का जल स्तर बढ़ने की आशंका है.