logo-image

प्रयागराज में आज होगी योगी कैबिनेट की बैठक, ये होगा पूरा कार्यक्रम

प्रयागराज में मंगलवार को योगी सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक होनी है.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम और कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री और स्वतंत्र प्रभार मंत्री सुबह 10:30 बजे कुंभ मेला पहुंचेंगे

Updated on: 28 Jan 2019, 11:50 PM

नई दिल्ली:

प्रयागराज में मंगलवार को योगी सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक होनी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम और कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री और स्वतंत्र प्रभार मंत्री सुबह 10:30 बजे कुंभ मेला पहुंचेंगे. यहां मंत्रिमंडल हनुमान मंदिर और अक्षयवट के दर्शन करेंगे. इसके बाद 11 बजे प्रयागराज मेला प्राधिकरण भवन में कैबिनेट की बैठक शुरू होगी. बताया जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले पर मुहर लग सकती है.

सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट बैठक में करीब डेढ़ दर्जन प्रस्तावों पर मंजूरी मिल सकती है. जिसमें अयोध्या में राम की मूर्ति लगाए जाने के लिए जमीन आवंटन से संबंधित प्रस्ताव, उरी फिल्म को यूपी में टैक्स फ्री किए जाने से संबंधित प्रस्ताव और उत्तर प्रदेश कृषि उत्पादन मंडी नियमावली 1965 के संशोधन से संबंधित प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है. इसके साथ ही आम बजट से संबंधित प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है.

बैठक के बाद वह पूरी मंत्रिपरिषद के साथ संगम नोज पहुंचेंगे, जहां वह स्नान और पूजन करेंगे. सीएम योगी 1 बजे टेंट सिटी में अपने सभी मंत्रियों के साथ लंच करेंगे. इसके बाद कुंभ अस्पताल का भ्रमण करेंगे. वहीं इस दौरान मंत्री कुंभ में प्रमुख संतों से मुलाकात करेंगे. बता दें कि उत्तराखंड बनने के बाद पहली बार लखनऊ के बाहर कैबिनेट की बैठक होगी.

इसे भी पढ़ें: असम श्रृखंलाबद्ध बम विस्फोट मामले में रंजन दैमारी सहित 15 दोषी करार

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कैबिनेट मंत्री किसी होटल में नहीं ठहरेंगे, बल्कि संगम तट पर बने तंबू में वक्त बिताएंगे. यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि लोगों की आस्था और विश्वास को सम्मान देते हुए संगम तट पर कैबिनेट बैठक से एक सकारात्मक संदेश जाएगा. इसके साथ ही दुनिया में कुंभ मेले के महत्व को लेकर भी मैसेज दिया.