BREAKING NEWS
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

योगी आदित्यनाथ ने गिनाई UP सरकार की उपलब्धियां, बोले- ढाई साल में नए मुकाम हासिल किए

हरेंद्र चौधरी  |   Updated On : September 19, 2019 12:31:06 PM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Photo Credit : )

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के ढाई साल पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'विकास एवं सुशासन के 30 माह' नाम से किताब का विमोचन किया गया. इस किताब को गांव-गांव तक पहुंचाया जाएगा. साथ ही उन्होंने सरकार की ढाई साल की उपलब्धियां गिनवाईं. लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सीएम योगी ने सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी और गृह मंत्री एवं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आभारी हूं, जिनके निर्देशन में बीजेपी सरकार अपना कार्यकाल सफलता से पूरा कर रही है. उन्बोंने कहा कि बेहतर टीम वर्क के चलते हमारी सरकार ने ढाई साल का ये कार्यकाल 'विकास एवं सुशासन के 30 माह' के तौर पर पूरा किया है.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के बड़े नेता दिग्विजय सिंह पर BJP विधायक के बेटे ने दर्ज कराया केस

मुख्यमंत्री ने कहा कि 14 साल के वनवास के बाद हमारी सरकार उत्तर प्रदेश में बनी थी. उस वक्त हमारे सामने कई चुनौतियां थी. लेकिन उन सभी चुनौतियों को हमने अपने प्रयासों से अवसर में बदल दिया. उत्तर प्रदेश के सामने जो पहचान का संकट खड़ा हो गया था, ढाई साल के इस कार्यकाल में उत्तर प्रदेश की पहचान को बनाए रखते हुए नए मुकाम हासिल करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि हम जब सत्ता में आए थे तो उस वक़्त प्रदेश का किसान बहुत दबा और डरा हुआ था. उसके बाद हम किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए योजना लेकर आए और अपने सकारात्मक प्रयासों के चलते फसल ऋण माफी की सबसे सफल योजना उत्तर प्रदेश में ही रही है.

यह भी पढ़ेंः नई मुश्‍किल में मोदी सरकार (Modi Sarkar), अब यह मुसीबत आ खड़ी हुई सामने

उत्तर प्रदेश में बेहतर हो रही कानून-व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि ढाई साल के कार्यकाल में राज्य के अंदर एक भी दंगा नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा देने की राज्य सरकार की नीतियों का ही परिणाम है कि 28.8 फीसदी के आंकडे के साथ पूरे देश में यूपी निर्यात के क्षेत्र में न सिर्फ सबसे आगे है. बल्कि अन्य राज्यों से 4 गुना तक ज्यादा निर्यात करने में सफलता हासिल की है.

First Published: Sep 19, 2019 12:25:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो