logo-image

सीएम योगी की कैबिनेट बैठक संपन्न, सिर्फ एक प्रस्ताव हुआ पास, जानें कौन सा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) आज संपन्न हुई. सीएम योगी की अध्यक्षता में 11 बजे यह बैठक लोकभवन में आयोजित की गई.

Updated on: 02 Jul 2019, 01:02 PM

लखनऊ:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) आज संपन्न हुई. सीएम योगी की अध्यक्षता में 11 बजे यह बैठक लोकभवन में आयोजित की गई. स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Siddharth Nath SIngh) ने कैबिनेट की बैठक के बारे में बताया.

उन्होंने बताया कि आज हुई कैबिनेट बैठक में एक फैसला हुआ. 99 करोड़ रुपये 2018-2019 में निर्वाचन आयोग को दिया गया. उसके खर्च के विवरण का प्रस्ताव पास हुआ. वहीं नीति आयोग द्वारा विभागों के पुनर्गठन का प्रस्ताव आज कैबिनेट में रखा गया लेकिन अभी कैबिनेट ने  मंजूरी नही दी अभी सिर्फ चर्चा ही आज हो पाई.

फिर से जल्द से जल्द इसे कैबिनेट में रखा जाएगा. केंद्र से जोड़कर इस बार मंत्रालय को रखने की प्रक्रिया के तहत काम होगा. माना जा रहा था कि विभागों के पुनर्गठन के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है. जिसमें 93 विभागों को घटाकर 44 विभाग किया जा सकता था.

माना यह भी जा रहा था कि गृह विभाग के जनरल रूल्स (क्रिमिनल)- 1977 के अध्याय-4 के नियम-21 में संशोधन से संबंधित प्रस्ताव पास हो सकता है.