logo-image

राष्ट्रीय हिंदू परिषद भारत का ऐलान, अगर भारत विश्वकप लाता है तो हर खिलाड़ी को मिलेगा ये इनाम

परिषद के अध्यक्ष गोविंद पाराशर ने ऐलान किया है कि अगर भारत वर्ल्ड कप लेकर आता है तो हम हर खिलाड़ी को एक लाख रुपए का इनाम देंगे

Updated on: 20 Oct 2023, 04:25 PM

नई दिल्ली:

विश्वकप की खुमारी पूरी दुनिया के साथ भारत में भी खूब दिख रही है. युवाओं के साथ हर वर्ग में वर्ल्ड कप को लेकर उत्साह दिखाई दे रहा  है. इस बीच हिंदू परिषद भारत ने एक बड़ा ऐलान किया है. परिषद के अध्यक्ष गोविंद पाराशर ने ऐलान किया है कि अगर भारत वर्ल्ड कप लेकर आता है तो हम हर खिलाड़ी को एक लाख रुपए का इनाम देंगे. इतना ही नहीं आगरा में हिंदूवादी नेताओ ने आज होने वाले भारत और बांग्लादेश के मैच को लेकर हवन यज्ञ भी किया. इससे पहले समलैंगिक विवाह मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को हिंदू परिषद भारत ने सराहाया है. परिषद ने इसे धार्मिक मान्यताओं और सामाजिक-पारिवारिक व्यवस्था के अनुकूल बताया है.

ये भी पढ़ें: AIIMS Delhi : एम्स ने किया नियमों में बदलाव, बढ़ती भीड़ को देखकर लिया निर्णय

साथ ही केंद्र सरकार से देश की जनसभावनाओं के अनुसार, आगे बढ़ने का आग्रह किया है. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई के साथ ही धार्मिक संगठनों ने इसका विरोध किया था. कुछ संगठनों ने इस मामले में प्रतिकूल निर्णय आने के बाद आंदोलन तक की चेतावनी दी थी. मगर, इस निर्णय से सभी खुश हैं. हिंदू परिषद भारत ने समलैंगिक विवाह और उसे कानूनी मान्यता न दिए जाने के सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया है. 

समलैंगिकों के बीच रिश्ते विवाह के रूप में पंजीयन योग्य नहीं

हिंदू परिषद भारत के अनुसार, हमें इस बात का संतोष है कि सुप्रीम कोर्ट ने हिन्दू, मुस्लिम और ईसाई मतावलंबियों समेत सभी संबंधित पक्षों को सुनने के बाद ये फैसला लिया है. परिषद का कहना है कि दो समलैंगिकों के बीच रिश्ते विवाह के रूप में पंजीयन योग्य नहीं है. ये एक मौलिक अधिकार नहीं होगा. समलैंगिकों को किसी बच्चे को दत्तक लेने का अधिकार न देना एक बेहतर कदम है.