logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 14 जुलाई 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 14 जुलाई 2019

Updated on: 14 Jul 2019, 06:15 AM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने 14 और 15 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसके बाद प्रदेश में आपदा प्रबंधन तंत्र भी अलर्ट मोड़ पर है. मौसम विभाग ने कहा है कि प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदियों का जलस्तर भी बढ़ रहा है और ऐसे में नदी किनारे और मैदानी क्षेत्रों में बसे गांव को भी अलर्ट रहने की जरूरत. साथ ही राज्य में आने वाले पर्यटकों को बारिश के दौरान पहाड़ी रास्तों पर सतर्कता बरतनी चाहिए.

calenderIcon 19:10 (IST)
shareIcon

दो गुटों में मारपीट के बाद एक की मौत

औरैया। छेड़खानी का विरोध करना एक परिवार को भारी पड़ गया. 1 दिन पूर्व हुए 2 गुटों में मारपीट के दौरान गंभीर घायल की इलाज के दौरान मौत हो गई. पीड़ित परिवार ने पुलिस पर गम्भीर आरोप लगाए हैं. पुलिस ने समय रहते नहीं की कोई कार्रवाई, जिसके कारण हुआ हादसा. मामलाअजीतमल कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मोहद्दीनपुर की है.

calenderIcon 19:07 (IST)
shareIcon

कंपनी के गार्ड की गला रेतकर हत्या

मथुरा। कई सालो से कंपनी की देखभाल के लिए तैनात गार्ड की गला रेत कर हत्या कर दी गई. हत्या से सनसनी फैल गई. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. कोसीकला थाना इलाके के फ़्रिन्सो कंपनी की घटना बताई जा रही है. मृतक की शिनाख्त गौरव निवासी अलीगढ़ के रूप में हुई है. पुलिस ने मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी है.

calenderIcon 17:26 (IST)
shareIcon

हाथी का शव बरामद

बहराइच। नदी के बहाव में ढूब कर बह गया विशालकाय हाथी. सम्भवता कतर्नियाघाट से धौरहरा रेंज पहुँचा हाथी का शव. ज़ालिमनगर पुल के दक्षिणी छोर पर शव पड़ा मिला है. ज़ालिमनगर पुल के पास देवी पुरवा का मामला.

calenderIcon 17:24 (IST)
shareIcon

नर हाथी का शव मिलने से हड़कंप

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर के धौराहरा रेंज में नर हाथी का शव मिलने से वन विभाग में हड़कंप मच गया. जालिम नगर पुल के नीचे देवी पुरवा गाँव के सामने नदी के टापू पर मृत मिला नर हाथी.

calenderIcon 15:46 (IST)
shareIcon

उपराष्ट्रपति से कल मिलेंगे योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार शाम 4:00 बजे के करीब हिंडन हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. दिल्ली पहुंचकर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से उनके निवास पर मुलाकात करेंगे.

calenderIcon 15:40 (IST)
shareIcon

बागपत में मौलाना की पिटाई

बागपत। बागपत जिले के थाना दोघट क्षेत्र में जय श्री राम ना कहने पर युवकों ने मौलाना की पिटाई कर दी. मौलाना पर दाढ़ी काटने का बनाया दबाव बनाया गया. दर्जन भर युवकों ने मौलाना की पिटाई कर खींची दाढ़ी और टोपी फेंक दी. शोर सुन कर मौलाना को राहगीरो ने छुड़ाया. हाईवे से गुजरते वक्त मौलाना के साथ मारपीट की गई. मौलाना ने अज्ञात लोगो के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कराया है. एसपी बागपत समेत पुलिस अधिकरियो ने साधी चुप्पी.

calenderIcon 15:36 (IST)
shareIcon

भूमि विवाद में चली कुल्हाड़ी, 1 की मौत, चार घाल

सोनभद्र। भूमि विवाद में चली कुल्हाड़ी, एक की मौत हो गई और चार घायल हो गए. सभी घायल एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. घायलों को म्योरपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया है. पिता की मौत, पुत्र की हालत गंभीर है. घायलों को जिला अस्पताल रेफर कराया गया है. पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है. म्योरपुर थाना क्षेत्र के पड़री ग्राम पंचायत के खंता की घटना.

calenderIcon 15:34 (IST)
shareIcon

मालगाड़ी में लगी आग, मचा हड़कंप

मिर्ज़ापुर। पड़री थाना क्षेत्र के झिंगुरा रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी के डिब्बे में आग लगने से हड़कंप मच गया। झिंगुरा के पास जब ट्रेन पहुंची तो आग लगने की सूचना गेटमैन ने स्टेशन मास्टर को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची जीआरपी और आरपीएफ ने फायर बिग्रेड को सूचना दी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया.

calenderIcon 15:32 (IST)
shareIcon

बाइक सवार को पुलिस ने मारी गोली

सोनभद्र। बाइक सवार युवक को पुलिस टीम ने मारी गोली. करमा थाना क्षेत्र में पुलिस गश्त कर रही थी. रात में गश्त के दौरान पुलिस ने बिना नंबर की बाइक रोकी. लेकिन बाइक सवार नहीं रुका. जिसके बाद पुलिस ने उसे गोली मार दी. गोली लगने से युवक घायल हो गया. रात में ही जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर किया गया है युवक.

calenderIcon 15:26 (IST)
shareIcon

STF ने लाखों की शराब बरामद की

बरेली। बरेली में रविवार को STF बरेली द्वारा 245 पेटी में से 9418 शीशी अवैध शराब के (क्वार्टर व हाफ) बरामद किए गए हैं. इसके साथ ही अभियुक्त सोनू उर्फ शमीम पुत्र स्व जन्नी मो. कमालियान कस्बा मीरापुर थाना मीरापुर जिला मुज़फ्फरनगर को गिरफ्तार किया गया है. उक्त शराब को ट्रक सख्या UP19 T 5668 से  मार्बल पाउडर के कट्टो के नीचे से बरामद किया गया.

calenderIcon 15:12 (IST)
shareIcon

पुलिस की पिटाई से मौत

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ पुलिस का बेरहम चेहरा सामने आया है. अपराधियों पर नकेल कसने में नाकाम पुलिस का शर्मनाक कारनामा सामने आया है. मानिकपुर कस्बे के कटरा मोहल्ले में बीती रात दबिश के दौरान घर में घुसकर महिला की बेरहमी के साथ पिटाई की. पुलिस की पिटाई से घायल हुई महिला को परिजन अस्पताल ले गए. जहां रास्ते में उसकी मौत हो गई. इस घटना से परिजनों में खौफ और लोगों में आक्रोश है.

calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

NH 24 पर रूट डायवर्जन

शाहजहांपुर। बरेली और शाहजहांपुर जिलों की सीमा पर नेशनल हाईवे 24 पर हल्के और भारी वाहनों के रूट का डायवर्जन हुआ. लखनऊ और दिल्ली की ओर से आने-जाने वाले वाहनों का 3 दिन के लिए रूट डायवर्जन किया गया है. हाईवे पर रेलवे ट्रैक मेंटेनेंस के लिए रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के चलते किया गया है डायवर्जन. रेलवे क्रॉसिंग बंद होने से 3 दिन तक 14,15 और 16 जुलाई को नेशनल हाईवे 24 के यात्रियों के लिए हो सकती है बड़ी परेशानी.

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

कोस्ट गॉर्ड की पूर्व महिला कर्मचारी की बिल्डिंग से गिरकर मौत

लखनऊ। अंसल अपार्टमेंट से कोस्ट गार्ड की पूर्व महिला कर्मचारी की गिरकर रहस्यमय हालात में मौत हो गई. 30 साल की महिला ने कोस्ट गार्ड से लिया था VRS. कपड़े अस्तव्यस्त हालत में मिले. लखनऊ में अपार्टमेंट में अपनी जेठानी के साथ रहती थी.

calenderIcon 14:52 (IST)
shareIcon

मध्यस्थता कमेटी से सुप्रीम कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता कर रही कमेटी से रिपोर्ट मांगी है. इस मसले पर मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा है कि अगर मध्यस्थता कमेटी के जरिए कोई हल निकलता है तो ये सबसे बेहतर बात होगी. नहीं तो फिर सभी को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना होगा और उसे मानना होगा.

calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

अपहरण किया गया बच्चा बरामद

नोएडा। नोएडा से अपहरण किया गया बच्चा लखनऊ में बरामद किया गया है. अपहरण करने वाले महिला और पुरूष को गिरफ्तार किया गया है. आपको बता दें कि न्यूज स्टेट ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था. पुलिस की लापरवाही की खोली थी पोल. न्यूज स्टेट की खबर के बाद पुलिस ने क्राइम ब्रांच और सर्विलांस सहित बनाई थी 5 टीमें.

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

डायल 100 में तैनात दरोगा की मौत

रायबरेली। पुलिस लाइन में स्थित डॉयल 100 कंट्रोल रूम में तैनात दरोगा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतक दरोगा का नाम सभापति वर्मा बताया जा रहा है.

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

नाले में डूबकर पिता पुत्र की मौत

अम्बेडकरनगर। इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के अतरौरा में नाले में डूब कर पिता-पुत्र की मौत हो गई. जिसके कारण परिजनों में कोहराम मच गया. गोताखोर और ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद पिता पुत्र के शव बाहर निकाला गया.

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

कानपुर में उल्टी-दस्त का प्रकोप

कानपुर देहात । अमरौधा ब्लाक के सुजौर में 15 दिन से उल्टी-दस्त व बुखार का प्रकोप चल रहा है. यहां आदित्य(2) की बीमारी के चसते मौत हो गई. 3 गंभीर हालत में बच्चों को भेजा गया जिला अस्पताल. परीक्षण में इंसेफ्लाइटिस के लक्षण मिलने से स्वास्थ्य महकमा एलर्ट पर.

calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने लगाई फांसी

कानपुर देहात। अकबरपुर कस्बे के शंकरदयाल मोहल्ले में रहने वाले विपिन द्विवेदी (32) ने संदिग्ध हालात में घर के अंदर फांसी लगा ली. संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के शंकरदयाल मोहल्ले की घटना.

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

शराब के नशे में पुलिस की पिटाई

बुलन्दशहर। शराब के नशे में वारंटी को पकड़ने गई पुलिस टीम की परिजनों ने धुनाई कर दी. परिजनों ने सुबह आने को बोल कर वारंटी को गिरफ्तार करने से मना कर दिया. नरसल घाट पुलिस चौकी के दारोगा और सिपाहियों पर शराब के नशे में दबिश देने का आरोप भी लगा है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जम कर हो रहा है वायरल. पुलिस ने 4 नामजद सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों के ख़िलाफ़ सरकारी कार्य मे बाधा डालने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. बुलन्दशहर सिटी कोतवाली क्षेत्र के कसाबान मोहल्ले की घटना.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

जमीन कब्जाने के मामले में आजम पर एफआईआर

रामपुर। जोहर यूनिवर्सिटी के अंदर ज़मीन कब्ज़ा करने के मामले में सपा सांसद आज़म खान और पूर्व सीओ आले हसन खान के ऊपर 2 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. थाना अजीमनगर में एफआईआर दर्ज की गई है. ग्रमीणों की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की गई. धारा 323, 342,447,504,506,384 लगाई गई.

calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

देहरादून में खाई में गिरी कार, 5 लोगों की मौत

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया है. चकराता इलाके में जजरेड के पास एक कार खाई में गिर गया. इस हादसे में 5 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई है. अब तक खाई से 3 शवों को निकाल लिया गया है. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है.

calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

कौशांबी में बेकाबू डंपर ने बाइक को टक्कर मारी, 2 की मौत

कौशांबी: मंझनपुर कोतवाली इलाके में ओसा चौराहे के पास बेकाबू डंपर ने बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर है.

calenderIcon 08:56 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में बलराम नगर सब स्टेशन पर ट्रांसफार्मर में लगी आग

गाजियाबाद: लोनी थाना क्षेत्र के बलराम नगर बिजली सब स्टेशन पर ट्रांसफार्मर में आग लग गई. कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. 

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

कानपुर में एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

कानपुर: अकबरपुर कस्बे के शंकरदयाल मोहल्ले में रहने वाले विपिन द्विवेदी (32) ने संदिग्ध हालात में घर के अंदर कमरे में फांसी लगा ली. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

calenderIcon 07:42 (IST)
shareIcon

देवरिया में आवासीय क्वार्टरों पर जलभराव से पुलिसकर्मी परेशान

देवरिया: गौरी बाजार इलाके में अपने आवासीय क्वार्टरों पर जल-जमाव के कारण पुलिसकर्मियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.



calenderIcon 07:41 (IST)
shareIcon

शाहजहांपुर में स्कूल भवन का निर्माण न होने से खुले में पढ़ने को मजबूर बच्चे

शाहजहांपुर: जिसे के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय के छात्र पर्याप्त भवन संरचना नहीं होने के कारण खुले आसमान के नीचे अध्ययन करते हैं. शिक्षक का कहा है कि छात्रों को पानी पीने या शौचालय के लिए अपने घर जाना पड़ता है क्योंकि यहां कोई सुविधा नहीं है. जब भी बारिश होती है स्कूल बंद रहता है. 



calenderIcon 07:15 (IST)
shareIcon

बुलन्दशहर में शराब के नशे में वारंटी को पकड़ने गई पुलिस टीम की पिटाई

बुलन्दशहर: सिटी कोतवाली क्षेत्र के कसाबान मोहल्ले में शराब के नशे में वारंटी को पकड़ने गई पुलिस टीम की आरोपी के परिजनों ने पिटाई कर दी. नरसल घाट पुलिस चौकी के दारोगा और सिपाहियों पर शराब के नशे में दबिश देने का आरोप.

calenderIcon 07:12 (IST)
shareIcon

रामपुर में सपा सांसद आजम खान के खिलाफ दो और मुकदमे दर्ज

रामपुर: जोहर यूनिवर्सिटी के अंदर ज़मीन कब्ज़ा करने के मामले में सपा सांसद आज़म खान और पूर्व सीओ आले हसन खान के ऊपर 2 मुकदमे और दर्ज हो गए हैं. ग्रामीणों की तहरीर पर थाना अजीमनगर में दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.