logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 16 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 16 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 16 Oct 2019, 06:35 AM

लखनऊ:

उत्तराखंड में जमरानी बांध को केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से क्लियरेंस मिल गई है.  9 किलोमीटर लम्बे, 130 मीटर चौड़े और 485 मीटर ऊंचे इस बांध के निर्माण से 14 मेगावाट विद्युत उत्पादन के साथ ही पेयजल और सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध होगा. जमरानी बांध बनने से ऊधमसिंहनगर और नैनीताल जिले को ग्रेविटी आधारित जलापूर्ति होगी. परियोजना की कुल लागत 2584 करोड़ रुपये है.

calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

लखनऊ में जीआरपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता

लखनऊः वरिष्ठ कमांडेंट अमित कुमार मिश्र के नेतृत्व में जीआरपी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जीआरपी पुलिस ने ब्लैक टिकट कारोबार करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 15:00 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में कलेक्शन एजेंट से चार लाख रुपये की लूट

गाजियाबादः इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वसुंधरा सेक्टर 12 में गन पॉइंट पर कलेक्शन एजेंट से चार लाख लूट की गई है. बाइक सवार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया.

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

पुलिस महज चालान काटने को लक्ष्य न बनाए, यातायात पर जागरूकता भी फैलाए : योगी

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि थोड़ी सी जागरूकता और सख्ती से सड़क हादसे रोके जा सकते हैं. पुलिस मात्र चालान काटने को अपना लक्ष्य न बनाए, बल्कि वाहन चालकों को जागरूक करने की भी जिम्मेदारी लें.

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

नोएडा में निर्माणाधीन इमारत से गिरकर मजदूर की मौत

नोएडाः शहर के थाना सेक्टर 58 क्षेत्र में एक निर्माणाधीन इमारत से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि सेक्टर 44 स्थित ऐसोटेक बिल्डिंग में काम करने वाले एक युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई.

calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

निरहुआ ने उठाई मांग, पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर की हो सीबीआई जांच

भारतीय जनता पार्टी के नेता और भोजपुरी फिल्म अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ ने पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग उठाई है. 



calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

मुजफ्फरनगर में एक नाबालिग ने 9 वर्षीय बच्चे के साथ कुकर्म किया

मुजफ्फरनगरः जिले में एक नाबालिग ने 9 वर्षीय बच्चे का उस समय कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया, जब वह घर में अकेला था. पुलिस ने जानकारी दी कि 16 वर्षीय आरोपी फरार है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 377 (अप्राकृतिक अपराध) और पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

calenderIcon 09:15 (IST)
shareIcon

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने हरिद्वार में सभी 'प्रचारकों' की बैठक बुलाई

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने हरिद्वार में 31 अक्टूबर से 4 नवंबर, 2019 तक सभी 'प्रचारकों' की बैठक बुलाई है. आरएसएस नेता मोहन भागवत, भैयाजी जोशी, दत्तात्रेय होसाबले और कृष्ण गोपाल मौजूद रहेंगे. 



calenderIcon 08:03 (IST)
shareIcon

महिला थानाध्यक्ष लक्ष्मी सिंह चौहान की अग्रिम जमानत खारिज

गाजियाबादः 70 लाख रुपये के गबन का मामले में महिला थानाध्यक्ष लक्ष्मी सिंह चौहान की अग्रिम जमानत को मेरठ स्पेशल जज भ्रष्टाचार निवारण ने खारिज कर दिया है. बीते 25 सितम्बर से महिला थानाध्यक्ष सहित 7 पुलिसकर्मी फरार चल रहे हैं.

calenderIcon 07:28 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ और स्वतंत्र देव सिंह आज करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज बाराबंकी, बहराइच, अम्बेडकरनगर तथा मऊ में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

मथुरा में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग

मथुराः बरसाना इलाके के मुख्य बाजार स्थित कपड़े की दुकान में देर रात भीषण आग लग गई. दूसरी मंजिल पर फंसे दुकान मालिक दंपति को स्थानीय लोगों ने सीढी लगाकर नीचे उतारा. समय पर दमकल की गाड़ी नहीं पहुंची. स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया. 

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

स्वामी चिन्मयानंद की आज अदालत में पेशी होगी

शाहजहांपुर यौन उत्पीड़न केसः पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद की आज अदालत में पेशी होगी. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शाहजहांपुर की कोर्ट में उन्हें पेश किया जाएगा. स्वामी चिन्मयानंद 20 सितंबर से न्यायिक हिरासत में शाहजहांपुर जिला जेल में बंद हैं.

calenderIcon 06:38 (IST)
shareIcon

सीएम योगी आज सड़क सुरक्षा पर आयोजित होने वाली रैली में शामिल होंगे

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सड़क सुरक्षा पर आयोजित होने वाली स्कूली बच्चों की रैली शामिल होंगे. वो इस रैली हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

calenderIcon 06:36 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग में नया ऐलान

लखनऊः उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग में नया ऐलान किया गया है. बेसिक शिक्षा विभाग में नया पद बनाया गया है. डीजी बेसिक शिक्षा का नया पद सृजित हुआ. स्वास्थ्य विभाग की तरह अब बेसिक शिक्षा में भी महानिदेशक होंगे. विजय किरण आनंद डीजी बेसिक शिक्षा होंगे.

calenderIcon 06:36 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.