logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 1 अक्टूबर 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 1 अक्टूबर 2019

Updated on: 01 Oct 2019, 06:33 AM

लखनऊ:

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर नोएडा प्राधिकरण की ओर से 1650 किलोग्राम प्लास्टिक वेस्ट का चरखा तैयार किया गया है. नोएडा प्राधिकरण की ओर से दुनिया का सबसे बड़ा प्लास्टिक वेस्ट चरखा होने का दावा किया गया है. इसके लिए प्राधिकरण ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में आवेदन किया है.

calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

उत्‍तर प्रदेश में भी NRC पर शुरू हो गया काम

उत्तर प्रदेशः अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी और अवैध विदेशियों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. इन लोगों को जल्द ही राज्य से बाहर किया जा सकता है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का ड्राफ्ट तैयार कर रही है. पुलिस अवैध रूप से रह रहे विदेशियों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें चिन्हित करेगी. इसके साथ ही इन लोगों के फिंगर प्रिंट भी लिए जाएंगे.

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

पूर्व गांव प्रधान ने गोली मारकर आत्महत्या की

मुजफ्फरनगरः जिले में गांव के एक पूर्व मुखिया ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि उदयवीर (60) ने खटोली पुलिस थाना इलाके के तहत उमेरपुर गांव में अपने घर में सोमवार शाम को आत्महत्या की.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

आगरा में नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म, दो आरोपी गिरफ्तार

आगराः नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला थाना रकाबगंज क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि दोनों आरोपियों ने परिचित महिला के माध्यम से नाबालिग को अपने घर बुलाया और इसके बाद दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे डाला.

calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

बुजुर्ग किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

बांदाः नगर कोतवाली क्षेत्र के अरबई गांव में एक बुजुर्ग किसान ने कथित रूप से कर्ज से परेशान होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. 

calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

चिन्मयानंद की अस्पताल से छुट्टी, भेजे गए जेल

शाहजहांपुरः पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं यौन उत्पीड़न के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद को सोमवार देर शाम लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (पीजीआई) से छुट्टी दे दी गई है. जहां से एक बार फिर उन्हें शाहजहांपुर जिला कारागार लाया गया है. 

calenderIcon 08:03 (IST)
shareIcon

यूपी में कई जिलों में बारिश की संभावना

लखनऊः मौसम विज्ञान ने आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, कन्नौज, कानपुर देहात के कुछ स्थानों पर अगले 3 घंटे में बारिश की संभावना जताई है. 



calenderIcon 08:03 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में पुलिस ने फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार किया

सहारनपुर: एमबीबीएस की डिग्री फर्जी पाए जाने के बाद 10 साल से डॉक्टर के तौर पर प्रैक्टिस कर रहे एक शख्स ओम पाल शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 



calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 146 कैदी होंगे रिहा

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के अवसर पर प्रदेश के विभिन्न कारागारों में निरूद्ध 146 सिद्धदोष बंदियों को रिहा करने के निर्देश दिये हैं.

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर आज विशेष कार्यक्रम

लखनऊ: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के समापन पर कल शाम 4 बजे अवध शिल्पग्राम में विशेष कार्यक्रम आयोजित होगा. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उपमुख्यमंत्री समेत कई विभागों के मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

calenderIcon 06:38 (IST)
shareIcon

2 अक्टूबर को यूपी विधानमंडल का विशेष सत्र चलेगा

लखनऊः महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के मौके पर 2 अक्टूबर को योगी सरकार विधानमंडल का विशेष सत्र आयोजित करने जा रही है. सुबह 11 बजे से शुरू होने वाले इस विशेष सत्र के लगातार 36 घंटे से भी ज्यादा समय तक चलने की उम्मीद है और इस दौरान यूपी में सतत विकास के 17 लक्ष्यों को हासिल करने के लिए विधानसभा और विधानपरिषद में चर्चा की जाएगी.

calenderIcon 06:36 (IST)
shareIcon

शाहजहांपुर मामले को लेकर आज कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

शाहजहांपुरः स्वामी चिन्मयानंद मामले को लेकर कांग्रेस आज प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी. इस प्रदर्शन में प्रियंका गांधी भी शामिल हो सकती हैं. पीएल पुनिया ने इस बात की जानकारी दी.

calenderIcon 06:35 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.