logo-image

योगी सरकार का यू-टर्न, किसी होमगार्ड की नौकरी नहीं जाएगी, उठाया जाएगा ये कदम

उत्तर प्रदेश में 25 हजार होमगार्ड की ड्यूटी खत्म नहीं की जाएगी. योगी सरकार ने अपने फैसले से यू-टर्न ले लिया है. होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि किसी भी होमगार्ड को नहीं निकाला जाएगा.

Updated on: 15 Oct 2019, 09:18 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में 25 हजार होमगार्ड की ड्यूटी खत्म नहीं की जाएगी. योगी सरकार ने अपने फैसले से यू-टर्न ले लिया है. होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि किसी भी होमगार्ड को नहीं निकाला जाएगा. डीजीपी से बात कर सीमित बजट में ड्यूटी देने का सुझाव दिया है.मंगलवार को होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने प्रमुख सचिव होमगार्डस और विभाग के दूसरे आलाधिकारियों के साथ आपात बैठक की. इस दौरान उन्होंने आश्वासन दिया कि किसी भी होमगार्ड की नौकरी नहीं जाएगी.

डीजीपी से बातकर सीमित बजट में ड्यूटी देने का सुझाव दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:कश्मीर पर भारत की आलोचना करना मलेशिया को पड़ा महंगा, तेल कारोबारियों ने रोकी पाम की खरीद

यूपी पुलिस अपने सीमित बजट में 17000 होमगार्डों को ड्यूटी देगी. वहीं 8000 होमगार्ड को मुख्यालय में ड्यूटी मिलेगी.

होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि सीमित जवान और कम ड्यूटी के फॉर्मूले से हल निकला है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी इससे अवगत कराया जाएगा.

और पढ़ें:अयोध्या केस: बाबर जैसे आक्रांता को देश के इतिहास से छेड़छाड़ का हक़ नहीं- हिंदू पक्ष

मंत्री चेतन चौहान ने कहा, '31 मार्च के बाद सभी होमगार्ड को नए मानदेय के साथ पूरी ड्यूटी मिलेगी. नए बजट में होमगार्ड और पुलिस का बजट बढ़ेगा. उनकी दिवाली खराब नहीं होगी. होमगार्ड का मानदेय बढ़ने की वजह से कुछ बड़ा बजट जरूर गड़बड़ हुआ है, लेकिन इसके लिए किसी होमगार्ड को निकाला नहीं जाएगा.