logo-image

UP: सिविल सर्विस की तैयारी कर रही छात्रा से रेप, फेसबुक फ्रेंड ने दिया घटना को अंजाम

UP:  पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि पहले तो काफी दिनों तक फेसबुक पर ही दोनों की बाते होती रहीं, लेकिन कुछ बाद दोनों के बीच फोन पर बात और मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया

Updated on: 15 Dec 2023, 09:06 AM

New Delhi:

UP:  उत्तर प्रदेश के मेरठ से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां मेरठ में सिविल सर्विस की तैयारी कर रही एक छात्रा के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया है. छात्रा से दुष्कर्म करने वाला कोई और नहीं, बल्कि उसका फेसबुक फ्रेंड ही है. घटना की जानकारी लकते ही पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया. पुलिस फिलहाल मामले की गहनता से जांच कर रही है. पीड़िता के अनुसार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर उसकी दोस्ती एक लड़के से हुई थी. 

यह खबर भी पढ़ें- Security breach in Lok Sabha: लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, सुरक्षा घेरा तोड़कर विजिटर गैलरी में कूदे 2 लोग, देखें VIDEO

लड़के से फेसबुक पर हुई थी दोस्ती

पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि पहले तो काफी दिनों तक फेसबुक पर ही दोनों की बाते होती रहीं, लेकिन कुछ बाद दोनों के बीच फोन पर बात और मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया. इसके बाद लड़का उसके साथ शादी करने की बात कहता रहा. यही नहीं आरोपी लड़का शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाता रहा. लेकिन इस बीच जब पीड़िता ने लड़के पर शादी का दबाव बनाया तो उनको शादी करने से साफ इनकार कर दिया. जिसके बाद पीड़ित एसएसपी ऑफिस पहुंचे और अपना दुखड़ा रोया. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत सुनकर मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा.

यह खबर भी पढ़ें- Bhajan Lal Sharma: भजन लाल को नेता नहीं बनाना चाहते थे उनके पिता...जानें क्‍या था उनका सपना?

शादी का सपना दिखाकर कई बार रेप

पीड़ित छात्रा ने एसएसपी को बताया कि वह मेडिकल थाना क्षेत्र में किराया का कमरा लेकर एक कोचिंक सेंटर में सिविल सर्विस की तैयारी कर रही है. 9 महीने पहले फेसबुक पर उसकी दोस्ती दीपक बिष्ट नाक के एक युवक से हुई. जिसके बाद दोनों के बीच फोन पर भी बातें होने लगी थीं. पीड़िता ने बताया कि एक दिन आरोपी लड़के ने उसको सूरजकुंड पार्क में मिलने के लिए बुलाया और शादी करने की बात कहीं. इसके बाद उसने 24 जून को भी पीड़िता को मिलने बुलाया और एक होटल के कमरे में ले जाकर जबरिया शारीरिक संबंध स्थापित के. इसके बाद वह शादी का झांसा देकर कई दिनों तक उसका रेप करता रहा. छात्रा ने बताया कि उसने अपने परिजनों से भी मेरी मुलाकात कराई.