logo-image

UP Police Constable Exam: कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा शुरू, 48 लाख उम्मीदवार होंगे शामिल

UP Police Constable Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन राज्य के सभी 75 जिलों में किया जा रहा है.

Updated on: 17 Feb 2024, 10:55 AM

नई दिल्ली:

UP Police Constable Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आज से परीक्षा शुरू हो गई. कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी को प्रस्तावित था. प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और द्वितीय पाली की परीक्षा शाम तीन बजे से 5 बजे तक होगी. इस परीक्षा के लिए 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. परीक्षा के सुचारु रुप से संचालन के लिए शासन-प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. जिससे परीक्षा के वक्त किसी भी प्रकार की गड़बड़ी ना हो. परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए कुछ नियम भी जारी किया गए हैं. जिनपर ध्यान देना बेहद जरूरी है. वरना उन्हें परीक्षा केंद्र पर परेशानी आ सकती है.

ये भी पढ़ें: ISRO आज फिर रचेगा इतिहास, 'नॉटी बॉय' सैटेलाइट की करेगा लॉन्चिंग, जानें क्या है इस उपग्रह का मकसद

राज्य के सभी 75 जिलों में हो रही परीक्षा

उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन राज्य के सभी 75 जिलों में किया जा रहा है. परीक्षा के लिए सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं. 10 बजे से शुरू होने वाली प्रथम पाली की परीक्षा के लिए सुबह 8 बजे से भी परीक्षार्थी अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए. क्योंकि परीक्षा शुरू होने से आधं घंटे पहले ही परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश बंद कर दिया गया. सुबह 9.30 बजे के बाद किसी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र के अंदर जाने की अनुमित नहीं है. वहीं दूसरी पाली के लिए 2.30 बजे के बाद कोई परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं कर पाएगा.

परीक्षार्थियों को लगातार अपडेट कर रहा पुलिस विभाग

बता दें कि पुलिस भर्ती परीक्षा की तिथियों में बदलाव की अफवाहों के बीच पुलिस विभाग ने अभ्यर्थियों को आगाह किया. यूपी पुलिस में कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों के आगाह और सावधान करने के लिए यूपी पुलिस लगातार अपडेट जारी कर रही है. यूपी पुलिस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा, " आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा अपनी निर्धारित तिथि 17 18 फरवरी 2024 को अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएगी. तिथि परिवर्तन संबंधी कोई भी सूचना भ्रामक है. अभ्यर्थी कृपया इन पर ध्यान न दें."

ये भी पढ़ें: Farmer Protest: किसानों का प्रदर्शन जारी, शंभू बॉर्डर पर तैनात हरियाणा पुलिस के जवान की मौत