logo-image

हिंदू 'हम दो-हमारे पांच' की नीति अपनाएं, योगी के मंत्री सुनील भराला ने दिया बयान

देश में एक तरफ जहां जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग हो रही है. वहीं उत्तर प्रदेश सरकार में श्रम कल्याण परिषद राज्यमंत्री सुनील भराला ने 'हम 5' का नारा दिया है.

Updated on: 09 Dec 2019, 08:38 AM

मेरठ:

देश में एक तरफ जहां जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग हो रही है. वहीं उत्तर प्रदेश सरकार में श्रम कल्याण परिषद राज्यमंत्री सुनील भराला ने 'हम 5' का नारा दिया है. उन्होंने कहा कि मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि 'हम 5' के समीकरण को अपनाया जाना चाहिए. इसके साथ ही मंत्री सुनील भराला ने कहा कि हिंदूओं को भी कम से कम तीन बच्चे पैदा करने चाहिए.

यह भी पढ़ेंः उन्नाव मामले में सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, SHO समेत बिहार पुलिस स्टेशन के 7 पुलिसकर्मी निलंबित

उत्तर प्रदेश के मंत्री सुनील भराला ने कहा, 'देशभर में समाज केवल दो बच्चों वाले कानून की मांग कर रहा है. मगर कानून के बिना भी अब हिंदू परिवारों में से अधिकांश परिवारों में बच्चों की संख्या कम हो गई है. मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि हिंदुओं को 'हम 5' के समीकरण को अपनाना चाहिए.'

यह भी पढ़ेंः थानों से विदा हुई थ्री नॉट थ्री रायफल, पुलिसकर्मी हुए भावुक

सुनील भराला ने आगे कहा कि 'प्रत्येक परिवार में कम से कम 3 बच्चे होने चाहिए, जिनमें से एक अनिवार्य रूप से एक बालिका है. चाची, दादी जैसे रिश्ते परिवारों में कैसे आएंगे?'

बता दें कि मंत्री सुनील भराला रविवार को बागपत के एक गांव में शादी समारोह में पहुंचे थे. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह बातें कहीं. उन्होंने हैदराबाद में पुलिस द्वारा किए एनकाउंटर की भी सराहना की. साथ ही उन्नाव की घटना को लेकर उन्होंने कहा कि इसको लेकर प्रदेश सरकार कड़े कदम उठी रही है. किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा.