logo-image

'जिन्होंने राम मंदिर के निमंत्रण को अस्वीकार किया...' यूपी उपमुख्यमंत्री का कांग्रेस पर निशाना

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, जिन लोगों ने अयोध्या में राम मंदिर की मूर्ति प्रतिष्ठा में भाग लेने का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया.

Updated on: 03 Mar 2024, 11:13 PM

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, जिन लोगों ने अयोध्या में राम मंदिर की मूर्ति प्रतिष्ठा में भाग लेने का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया, उन्हें लोकसभा चुनाव में जनता खारिज कर देगी. रीवा और सतना में भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, कई विपक्षी दलों ने 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुए समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया. मौर्य ने कहा, ''जिन नेताओं और पार्टियों ने राम मंदिर की मूर्ति प्रतिष्ठा का हिस्सा बनने के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया, उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में जनता खारिज कर देगी.''

उन्होंने कहा कि जनता और भाजपा के प्रयासों से भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है. मौर्य ने कहा, लोग खुश हैं क्योंकि पीएम ने 500 साल बाद अयोध्या का गौरव वापस लाया, अनुच्छेद 370 (जो जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देता था) को रद्द कर दिया और समाज के हर वर्ग के लिए बड़े पैमाने पर कल्याण कार्यक्रम चला रहे हैं.

उन्होंने दावा किया कि आगामी आम चुनाव में भाजपा को 370 से अधिक सीटें मिलेंगी. यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा कि, पीएम ने प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) शुरू करके भ्रष्टाचार को प्रभावी ढंग से नियंत्रित किया है.