logo-image

आज कमलेश तिवारी के परिवार से मिलेंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी के परिजनों से मुलाकात करेंगे.

Updated on: 20 Oct 2019, 08:12 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी के परिजनों से मुलाकात करेंगे. सुबह 11 बजे लखनऊ के 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर यह मुलाकात होगी. शनिवार को कमलेश तिवारी का परिवार ने सीएम योगी को बुलाने की मांग की थी और अंतिम संस्कार न करने पर अड़ा रहा था. बाद में लखनऊ मंडल के आयुक्त मुकेश मेश्राम और सीतापुर के डीएम अखिलेश तिवारी की ओर से लिखित आश्वासन के बाद परिवार शनिवार को अंतिम संस्कार करने पर राजी हुआ था. लिखित आश्वासन में बताया गया है कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को सुबह 11 बजे कमलेश तिवारी के परिवार से मिलेंगे.

यह भी पढ़ेंः कमलेश तिवारी के असली कातिल पुलिस गिरफ्त से अब भी बाहर

मुख्यमंत्री से मुलाकात के अतरिक्त प्रशासन ने कमलेश तिवारी के परिवार की कई और मांगें नहीं थी. मानी गई मांगों में एनआईए द्वारा हत्या की जांच, कमलेश तिवारी के बड़े बेटे सत्यम को सरकारी नौकरी, लखनऊ में आवास, 24 घंटे के अंदर परिजनों को सुरक्षा मुहैया कराए जाना, लखनऊ में शुक्रवार रात परिजन व कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज की जांच, पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए सभी हिंदूवादी कार्यकर्ताओं को अविलंब रिहा करना शामिल है.

मुंबई से लौटने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो भी इस घटना में सम्मिलित होगा, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री ने अपने एक बयान में कहा, 'भय पैदा करने वाले जो भी तत्व होंगे, उनके मंसूबों को हम सख्ती के साथ कुचलकर रख देंगे. किसी भी प्रकार की वारदात स्वीकार नहीं की जाएगी.' योगी ने कहा कि हत्यारे जिस रूप में आए और सुरक्षा गार्ड से पूछकर कमरे में गए, कमलेश के साथ जलपान किया और उनके निजी सहायक और बेटे को कुछ सामान खरीदने के लिए बाजार में भेज दिया. जब वे अकेले हो गए, तब उनकी हत्या कर दी गई, इससे लगता है कि हत्यारे शातिर अपराधी थे.

यह भी पढ़ेंः जूते का सेल्समैन, साड़ी का सेल्समैन और एक दर्जी हैं कमलेश के हत्यारे, जानें पूरी डिटेल

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ के घनी आबादी वाले नाका हिंडोला इलाके में शुक्रवार को हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की दिनदहाडे़ हत्या कर दी गई. पुलिस के अनुसार, कमलेश तिवारी नाका हिंडोला कि खुर्शेदबाग स्थित अपने घर में खून से लथपथ पाए गए. उन्होंने बताया कि दो लोग उनसे मिलने आए थे. इस दौरान कमलेश ने अपने एक साथी को उन दोनों के लिए पान लाने भेजा था. जब वह लौटकर आया तो उसने कमलेश को खून से लथपथ हालत में पाया.