BREAKING NEWS
  • महिला सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, रेप से जुड़े मामले में 2 महीने में मिलें न्याय- Read More »

राम मंदिर ट्रस्ट में सीएम योगी को शामिल करने की इस संत ने उठाई मांग

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 12, 2019 12:56:48 PM
योगी आदित्यनाथ।

योगी आदित्यनाथ। (Photo Credit : फाइल फोटो )

प्रयागराज:  

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) में शामिल करने की मांग उठी है. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने मांग कहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ को सीएम के नाते नहीं बल्कि गोरक्ष पीठाधीश्वर के नाते राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल किया जाए.

यह भी पढ़ें- कानपुर में ट्रक पलटने से रोड पर फैलीं मछलियां, लूटने के लिए दौड़े लोग, लैपटॉप बैग में भर कर ले गए, देखें VIDEO

उन्होंने कहा कि राम मंदिर आंदोलन में गोरक्ष पीठ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. महंत नरेंद्र गिरी ने ट्रस्ट में दूसरे धर्म के लोगों को शामिल करने पर कड़ा एतराज जताया. उन्होंने कहा कि मुस्लिम या किसी अन्य धर्मावलंबी को शामिल करने से भविष्य में दिक्कतें आ सकती हैं. वर्षों की कानूनी लड़ाई के बाद सनातन धर्म को विजय मिली है.

यह भी पढ़ें- गैस एजेंसी के बाहर खड़े ट्रक में लगी आग, एक युवक की जलकर मौत, दो गंभीर 

इसलिए किसी अन्य धर्म के व्यक्ति को ट्रस्ट में शामिल न किया जाए. अगर ऐसा होता है तो अखाड़ा परिषद इसका विरोध करेगी. महंत नरेंद्र गिरी ने ट्रस्ट में चारों पीठों के शंकराचार्य और चारों रामानंदाचार्य को शामिल करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अखाड़ा परिषद के पदेन अध्यक्ष और महामंत्री भी ट्रस्ट में शामिल किए जाएं. इसके साथ ही साथ राम मंदिर से जुड़े संतो को शामिल करने पर अखाड़ा परिषद को कोई ऐतराज नहीं है.

First Published: Nov 12, 2019 12:56:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो