logo-image

मुफ्त जैकेट न देने पर UP पुलिस के दरोगा ने दुकानदार पर तानी पिस्टल

उत्तर प्रदेश के मथुरा के हाइवे थाना इलाके में मंडी चौराहे पर कपड़े की दुकान लगाने वाले एक युवक से दरोगा की बदतमीजी का मामला सामने आया है.

Updated on: 27 Dec 2019, 10:16 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मथुरा के हाइवे थाना इलाके में मंडी चौराहे पर कपड़े की दुकान लगाने वाले एक युवक से दरोगा द्वारा धमकी देने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक दरोगा ने युवक से जैकेट ले लिया लेकिन पैसा देने से साफ इनकार कर दिया. जिसके बाद दुकानदार ने बिना पैसे के जैकेट देने से साफ इनकार कर दिया. जिससे गुस्साए दरोगा ने उसे अपशब्द कहे. हद तो तब हो गई जब दरोगा ने दुकानदार को डराने के लिए अपनी सर्विस पिस्तौल निकाल कर तान दी. यह पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. पीड़ित ने इस मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से की है. लेकिन उच्चाधिकारियों ने दरोगा को क्लीनचिट दे दी है.

जानकारी के मुताबिक मंडी चौराहे पर श्याम नाम का एक युवक रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान चलाता है. आरोप है कि 10 दिन पहले मंडी चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी उसकी दुकान पर गए और करीब 8 जैकेट लेकर गए और रुपये मांगने पर धमकाया. इसके बाद 22 दिसंबर को कुछ पुलिसकर्मी उसकी दुकान पर फिर जैकेट लेने गए. लेकिन उसने पुराना पैसा न मिलने की बात कहते हुए मना कर दिया.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में ठंड का प्रकोप, 48 घंटों में 38 मौतें

जिस पर पुलिसकर्मी भड़क गए और दुकानदार को धमकी देकर चले गए. आरोप है कि थोड़ी देर बाद करीब आधा दर्जन सिपाही चौकी इंचार्ज बिपिन कुमार के साथ दुकान पर पहुंचे और युवक को धमकाने लगे. पुलिस वालों ने युवक को गालिया दीं और बाद में देख लेने की धमकी दे डाली. जिस पर दुकानदार ने कहा कि वह घटना का वीडियो बना लेगा. इस पर गुस्साए दरोगा ने अपनी पिस्टल निकाल ली.

इसके बाद दरोगा की दबंगई से परेशान होकर मिट्टी का तेल डालकर दुकानदार ने खुद ही आग लगा ली. घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया. पिस्टलबाज दरोगा की शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई है. विभागीय मामला होने के कारण आलाधिकारियों ने दरोगा को क्लीन चिट दे दी है.